Gujarat Election 2022:  गुजरात विधानसभा चुनाव  में बीजेपी और कांग्रेस के साथ इस बार आम आदमी पार्टी भी काफी सक्रिय नजर आ रही है। सभी पार्टी चुनाव प्रचार में जुट चुकी हैं। गुजरात में मौजूदा बीजेपी सरकार यूनिवर्सल सिविल कोड लागू करने की तैयारी कर रही है। इस मुद्दे पर दिल्ली के मुख्यमंत्री और ‘आप’ नेता अरविंद केजरीवाल ने बड़ा बयान दिया है।

बीजेपी की नियत को बताया खराब

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि, “उनकी नियत खराब है।  संविधान के आर्टिकल 44 में साफ-साफ लिखा है कि यूनिफॉर्म सिविल कोड लागू करना सरकार की जिम्मेदारी है तो सरकार को यूनिफॉर्म सिविल कोड बनाना चाहिए।  इसे ऐसा बनाना चाहिए जिसमें सभी समुदायों की रजामंदी हो।  उन्होंने कहा कि, “सभी समुदायों को साथ लेकर यूनिफॉर्म सिविल कोड बनना चाहिए।“

Must Read: Gujarat Elections: जल्द हो सकता है चुनाव की तारीखों का ऐलान, यूनिफॉर्म सिविल कोड को लेकर BJP ने खेला बड़ा दांव

केजरीवाल ने बीजेपी पर लगाया आरोप

अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि, “भारतीय जनता पार्टी ने उत्तराखंड के चुनाव के पहले एक समिति बना दी।  उत्तराखंड का चुनाव जीतने के बाद अब वह समिति अपने घर चली गई।  अब गुजरात चुनाव के 3 दिन पहले एक समिति बनाई, अब यह भी चुनाव के बाद अपने घर चली जाएगी।  उन्होंने कहा कि “मध्य प्रदेश में क्यों नहीं बनाते, उत्तर प्रदेश में क्यों नहीं बनाते? अगर इनकी नीयत यूनिफॉर्म सिविल कोड लागू करने की है तो देश में क्यों नहीं बनाते।  देश में लागू कर दें।  ये लोकसभा चुनाव का इंतजार कर रहे हैं क्या? केजरीवाल ने कहा कि पहले आप जाकर उनसे पूछना कि केजरीवाल कह रहे हैं कि आपको यूनिफॉर्म सिविल कोड लागू नहीं करना है, आपकी नीयत खराब है।”

Must Read: BJP नेता ने AAP पर साधा निशाना, कहा-‘New Liquor Policy से हुआ 2500 करोड़ रुपये का नुकसान’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version