देशभर में नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों ने मोर्चा खोला हुआ है. केंद्र सरकार के खिलाफ किसान गोलबंद होकर आंदोलन कर रहे हैं. इसी बीच हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने किसानों को लेकर विवादित बयान दिया है. चंडीगढ़ में आयोजित एक कार्यक्रम में उन्होने कहा कि, हर इलाके से 1 हजार लट्ठ वाले किसानों का इलाज करेंगे.

खट्टर का उकसावे वाला बयान
सीएम मनोहर लाल खट्टर ने उकसावे वाला बयान देते हुए कहा कि, “उठालो लठ ! उग्र किसानों को तुम भी जवाब दो ! देख लेंगे. दो चार महीने जेल में रह आओगे तो बड़े नेता बन जाओगे ! जमानत की परवाह मत करो.”

बयान पर महाभारत
मनोहर लाल खट्टर के बयान पर संयुक्त किसान मोर्चा ने नाराजगी जताई है. मोर्चा की तरफ से कहा गया है कि, “हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने बेशर्मी से कार्यकर्ताओं को लाठियों को उठाने और किसानों पर हमला करने के लिए प्रोत्साहित किया है. एसकेएम भाजपा सीएम के हिंसक इरादे की कड़ी निंदा करता है और मांग करता है कि वह तुरंत माफी मांगे, और अपने संवैधानिक पद से इस्तीफा दें.”

मनोहर लाल खट्टर के बयान पर कांग्रेस नेता कुमारी शैलजा ने ट्वीट कर लिखा, “मुख्यमंत्री जी शांतिपूर्ण तरीके से आंदोलन कर रहे किसानों के खिलाफ कुछ लोगों को सरेआम भड़का रहे हैं और हिंसा करने की बात कर रहे हैं. यह अत्यंत निंदनीय और शर्मनाक है.यदि यह वीडियो अनएडिटेड है तो क्या यही भाजपा का असली चाल, चरित्र और चेहरा है?”

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKTWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version