उत्तर प्रदेश में हाल-फिलहाल पक्ष और विपक्ष का चुनावी घमासान तेज है। जहां एक तरफ सपा के प्रमुख अखिलेश यादव बीजेपी के खिलाफ आए दिन बड़े बयान दे रहे हैं, तो वहीं दूसरी तरफ जवाबी कार्यवाही में बीजेपी के नेता भी खूब टीका टिप्पणियां प्रस्तुत कर रहे हैं। इसी कड़ी में एक बार फिर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह मैदान में उतरते हुए नजर आए हैं। दरअसल हाल फिलहाल अमित शाह पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अलग-अलग जिलों में चुनाव प्रचार कर रहे हैं। इसी चुनाव प्रचार के दौरान अमित शाह ने अखिलेश यादव और राष्ट्रीय लोक दल के नेता जयंत चौधरी पर निशाना साधते हुए कई बड़े बयान दिए।

जानकारी के लिए बता दें कि इससे एक दिन पहले समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने भी भाजपा के खिलाफ कई बड़े बयान दिए थे। जब अखिलेश यादव भाजपा के खिलाफ बोल रहे थे, तो उनके साथ उनके सहयोगी राष्ट्रीय लोकदल के जयंत चौधरी भी वहां मौजूद थे। गृह मंत्री ने अपने संबोधन में सपा के खिलाफ कई सवाल खड़े किए और जनता को संबोधित करते हुए कहा कि “अखिलेश यादव और जयंत चौधरी मतगणना तक साथ हैं। यदि उनकी सरकार बनती है तो आजम खान बैठेंगे और जयंत भाई बाहर हो जाएंगे। उनके उम्मीदवारों की सूची बता सकती है कि चुनाव के बाद क्या होगा।”

यह भी पढ़े: UP Election 2022: मथुरा में एक सभा में गरजे गृह मंत्री अमित शाह, अखिलेश यादव और मायावती पर जैम कर किया हमला

गृह मंत्री अमित शाह ने अखिलेश यादव को किया चैलेंज

अमित शाह ने मात्र अखिलेश के खिलाफ सवाल ही नहीं खड़े किए बल्कि यादव को चुनौती देते हुए कहा कि “अखिलेश बाबू को शर्म भी नहीं आती। कल उन्होंने यहां कहा था कि कानून व्यवस्था की स्थिति ठीक नहीं है। अखिलेश बाबू आज में एक सार्वजनिक कार्यक्रम में अपना आंकड़ा देने आया हूं। अगर आप में हिम्मत है कल एक संवाददाता सम्मेलन में अपने शासन के आंकड़े घोषित करें।” अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए शाह ने अन्य सभी दलों को भी अपने टिप्पणियों के केंद्र में लेकर आगे कहा कि पहले “यहां सपा- बसपा का शासन था। जब बहन जी (बसपा प्रमुख मायावती) की पार्टी आती थी, वह एक जाति की बात करती थी। जब कांग्रेस पार्टी आती थी, तो वह परिवार की बात करते थे और जब अखिलेश बाबू की सरकार आती थी, तो गुंडा माफिया और तुष्टीकरण की बात करते थे।”

हाल फिलहाल बीजेपी और सपा के बीच में बयानबाजी का यह सिलसिला जारी है। अब यह जुबानी कार्यवाही ट्विटर पर आकर सिमट गई है। इसी क्रम में यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने भी अपने ट्वीट में लिखा है कि “समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव का विमान फेल हुआ। कैंपेन प्लान भी फेल हो गया। जनता ने 2014 में साइकिल को पंचर कर दिया था।”

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version