आज भारत के राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि है। इस दिन के महत्व को समझते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने भी अपने कार्यक्रम ‘मन की बात’ को 11 बजे की जगह 11:30 बजे शुरू किया। जानकारी के लिए बता दें कि मन की बात कार्यक्रम जोकि प्रधानमंत्री द्वारा किया जाता है। यह एक रेडियो संबोधन है और इसे हर महीने के आखिरी रविवार को आयोजित किया जाता है। 

आज के ‘मन की बात’ कार्यक्रम में पीएम नरेंद्र मोदी ने महात्मा गांधी को याद करते हुए ना सिर्फ उनकी शिक्षाओं का बखान किया बल्कि उनके बलिदानों का भी आभार व्यक्त किया। पीएम मोदी ने अपने वक्तव्य में कहा कि “आज हमारे पूज्य बापू की पुण्यतिथि है। 30 जनवरी का यह दिन हमें बापू की शिक्षाओं की याद दिलाता है। अभी कुछ दिन पहले हमने गणतंत्र दिवस भी मनाया दिल्ली में राजपथ पर हमने देश के शौर्य और सामर्थ्य की जो झांकी देखी उसने सबको गर्व और उत्साह से भर दिया।”

ये भी पढ़े-UP Election 2022- गृहमंत्री अमित शाह का सपा के नेताओं पर सीधा वार, कहा- जब तक…

नागरिकों को भी सुझाव साझा करने के लिए किया गया था आमंत्रित 

जानकारी के लिए आपको बता दें कि पीएम मोदी ने 19 जनवरी के दिन ही नागरिकों को कहा था कि वह ‘मन की बात’ कार्यक्रम के लिए अपने विचार और सुझाव सांझा करें। बकायदा नागरिकों को अपने विचार और सुझाव प्रकट करने के लिए आमंत्रित किया गया था।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version