NEW DELHI: जनता दल (यूनाइटेड) शनिवार को अपनी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक दिल्ली में आयोजित करेगा। अटकलें है कि अध्यक्ष आरसीपी सिंह जो अब मोदी सरकार में कैबिनेट मंत्री है अपना राष्ट्रीय अध्यक्ष का पद छोड़ सकते हैं। अब इस खाली पद की कमान नीतीश सरकार किसे देगी इसका फैसला कल की बैठक में लिया जाएगा। बता दें कि नीतीश राज में एक पद एक फॉर्मूला का चलन है जिसके चलते मौजूदा अध्यक्ष रामचंद्र प्रसाद अपना पद छोड़ेंगे।

रिपोर्ट के मुताबिक राष्ट्रीय अध्यक्ष पद की रेस में मुंगेर से सांसद राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह और संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा का नाम टॉप पर है। कहा जा रहा है कि ललन सिंह के पद संभालने की संभावना ज्यादा है क्योंकि ललन सिंह नीतीश कुमार के करीबी हैं और उन्हें हाल ही में हुए केंद्रीय मंत्रिमंडल विस्तार में भी कोई पद नहीं दिया गया। साथ ही नीतीश कुमार अब पार्टी में कोई मनमुटाव भी नहीं चाहते हैं।अगर इन दोनों नामों पर ही पार्टी की सहमति नहीं बनती है तो  CM नीतीश कुमार और JDU के वरिष्ठ नेता वशिष्ठ नारायण सिंह पद संभाल सकते हैं।

यह भी पढ़े तेजस्वी यादव ने सीएम नीतीश कुमार पर बोला हमला, कहा- नालंदा मॉडल वाले अधिकारी पर कब होगी कार्रवाई

बता दें कि बैठक के एजेंडे में संगठनात्मक मुद्दे, सदस्यता अभियान, मौजूदा राजनीतिक मुद्दे और आगामी राज्य विधानसभा चुनाव मुख्य मुद्दे रहेंगे। पार्टी का चेहरा और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार,आरसीपी सिंह, उसके सभी सांसद, राष्ट्रीय पदाधिकारी और राज्य इकाई प्रमुख इस बैठक में शामिल होंगे। नीतीश कुमार आज ही दिल्ली के लिए रवाना होंगे।सबसे खास बात ये कि यह बैठक ऐसे समय में हो रही है जब जनता दल और बीजेपी के बीच सबकुछ ऑल इज वेल नहीं है। हाल ही में नीतीश कुमार ने कुछ भाजपा मुख्यमंत्रियों द्वारा जनसंख्या को नियंत्रित करने के लिए कानून बनाने पर आपत्ति जताते हुए कहा था कि बालिका शिक्षा को बढ़ावा देना एक बेहतर विकल्प है

Share.
Exit mobile version