हाल ही में NDTV ने अरविंद केजरीवाल का इंटरव्यू लिया हैं। आप की तरफ से कांग्रेस को देश के मुख्य विपक्षी दल की पोजिशन से हटाने का लक्ष्य तय करने की चर्चा चल रही है, लेकिन आप चीफ केजरीवाल NDTV के इस सवाल का जवाब टाल गए कि 2024 आम चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हराने की उनकी क्या योजना है।
“पीएम के लिए अरविंद केजरीवाल” उनकी पार्टी का पसंदीदा विषय रहा है, यहां तक ​​कि हाल के पंजाब चुनाव के दौरान भी, जिसमें आप ने कांग्रेस और अकाली दल को पछाड़ दिया था। केजरीवाल के लिए सब कुछ जनता पर निर्भर हैं और वहीं सर्वोच्च हैं। उनका जीवन का एजेंडा मोदी को हराना नहीं है। बल्कि एकमात्र उद्देश्य देश को आगे ले जाना है, जहां भी पार्टी सत्ता में आती हैं।

पंजाब में जीत को लेकर केजरीवाल के विचार यह हैं कि लोग कांग्रेस और अकाली दल से तंग आ चुके थे। और लोगों ने दिल्ली में सकारात्मक बदलावों के बारे में सुना था और पंजाब में भी यही चाहते थे। इसलिए यह सकारात्मक ऊर्जा और नकारात्मक ऊर्जा का मिश्रण था और एक भूचाल था।

यह भी पढ़े: चीन ने बेशर्मी की हदे की पार, लद्दाख के पास पावर ग्रिड पर किया साइबर हमला

आप को लेकर केजरीवाल ने कहा है कि “आप अब केवल एक पार्टी नहीं रह गई है। यह एक विचारधारा है, भारत को दुनिया में नंबर 1 देश बनाने का एक साधन है। 75 साल में इस देश को गरीब और अनपढ़ रखा गया था। लोग गुस्से में हैं। सभी दलों ने देश को लूट लिया है। हमें अब विश्वास है – अगर हम दिल्ली को पांच साल में ठीक कर सकते हैं तो देश भी ठीक हो सकता है।”

उन्होंने कहा कि आप भ्रष्टाचार में डूबी व्यवस्था में ताजी हवा के झोंके की तरह थी। उन खबरों पर कि आठ साल पुरानी पार्टी अब गुजरात और हिमाचल प्रदेश में अपनी शुरुआत की तैयारी कर रही है, जहां इस साल के अंत में चुनाव होने हैं, आप प्रमुख ने सतर्क प्रतिक्रिया दी। “गुजरात और हिमाचल प्रदेश दोनों के लिए अभी शुरुआती दिन हैं, लेकिन दोनों राज्य आप के लिए आशाजनक दिख रहे हैं।”

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version