देश में इन दिनों 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव चल रहे हैं। इस बीच सियासी घमासान छिड़ा हुआ है। चुनावी माहौल के बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अपने बयान की वजह से कुमार विश्वास के निशानें पर आए और आप के पूर्व नेता कुमार विश्वास को केन्द्र सरकार ने वाई श्रेणी की सुविधा दे दी। बताया जा रहा है कि, केंद्रीय सुरक्षा एजेंसी CRPF के जरिए कुमार विश्वास को वाई श्रेणी की सुरक्षा मुहैया कराई जाएगी। विश्वास के आप संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ आरोप लगाए जाने के बाद यह कदम उठाया गया है।

विश्वास ने पंजाब में विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार के दौरान केजरीवाल पर अलगाववादियों का समर्थन करने का आरोप लगाया था। कुमार विश्वास के आरोपों को आम आदमी पार्टी ने खारिज कर दिया था लेकिन भाजपा और कांग्रेस दोनों की ओर से सवाल खड़े किए गए थे। कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर आम आदमी पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा था कि केजरीवाल को बताना चाहिए कि कुमार विश्वास सच बोल रहे हैं या नहीं…जिसके बाद राजनैतिक भूचाल आ गया और कुमार विश्वास को वाई श्रेणी की सुरक्षा दे दी गई।

ये भी पढ़ें लाइव टीवी पर गर्लफ्रेंड को किया प्रपोज, वीडियो देखकर लोगों हुए भावुक

कुमार विश्वास को अभी जो सुरक्षा दी गई है, वह वाई श्रेणी की है। वाई श्रेणी की सुरक्षा में 11 सुरक्षाकर्मी होते हैं, जिनमें एक या दो कमांडो और पुलिस कर्मचारी भी होते हैं। इसके तहत दो निजी सुरक्षा अधिकारियों का ऑफर भी किया जाता है। कुमार विश्वास को वाई श्रेणी मिलने से हर तरफ सियासी सवाल उठने लगे हैं। 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

 

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version