यूपी विधानसभा चुनावों में दो महीने से भी कम का समय बचा है। ऐसे में यूपी का सियासी पारा चढ़ा हुआ है। राजनैतिक दल जीत के लिए एड़ी से लेकर चोटी तक का जोर लगा रहे हैं। इस बीच भाजपा भी यूपी में अपनी जीत बरकरार रखने के ले पूरी तरह से तैयार है।

भाजपा की तरफ यूपी मे प्रचंड चुनाव प्रचार की तैयारी कर ली गई है। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने काशी में भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की है। जिसमें चुनाव का रोड मेप तैयरा किया गया है। इस बैठक में असम, अरुणाचल प्रदेश, गोवा, गुजरात, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, कर्नाटक, मध्य प्रदेश, मणिपुर, त्रिपुरा, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के जैसे राज्यों के मुख्यमंत्री मौजूद रहे।

सभी को अपने राज्य में चल रही एक बड़ी योजना के बारे में विस्तार से बताया। इसके साथ ही भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री अपनी पत्नियों के साथ 15 दिसंबर को रामलला के दरबार में दर्शन के लिए पहुंचेंगे। प्रधानमंत्री के ‘वोकल फॉर लोकल’ के आह्वान के तहत स्थानीय बाजार में खरीदारी भी करेंगे। 

इस दौरान वह यूपी मे भाजपा का चुनाव प्रचार करते हुए नजर आएंगे। इसके साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि आज से दो दिन बाद 16 तारीख को जीरो बजट नेचुरल फार्मिंग पर बड़ा आयोजन होने जा रहा है। उन्होंने कहा कि आप सभी भी प्राकृतिक खेती के बारे में जानकारी प्राप्त करें और किसानों को घर-घर जाकर बताएं।

Lucknow: Prime Minister Narendra Modi, BJP President Amit Shah, the newly sworn-in Chief Minister of Uttar Pradesh, Yogi Adityanath and ministers after the oath ceremony in Lucknow on Sunday. PTI Photo by Nand Kumar(PTI3_19_2017_000181B)

इस ऐसा आंदोलन है जिसे घर-घर पहुंचना चाहिए। पीएम मोदी ने कहा कि आज काशी के कौशल को नई ताकत मिल रही है। स्वास्थ्य के क्षेत्र में सुविधाओं से बनारस बड़े मेडिकल हब के रूप में उभर रहा है। दिल्ली में रहता हूं तब भी काशी के विकास को गति देने के बारे में सोचता रहता हूं। इस दौरान भाजपा को उन्होंने यूपी के लिए सबसे सफल पार्टी के रूप मे प्रस्तूत किया।

ये भी पढ़ें

https://www.dnpindiahindi.in/money-dnp/anil-ambani-led-reliance-home-finance-sale-largest-bidder/68358/
देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं
Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version