मुंबई: महाराष्ट्र में कोरोना का कहर लगातार जारी है. एक तरफ डराने वाले आंकड़े सामने आ रहे हैं तो दूसरी तरफ राज्य सरकार लॉकडाउन की तरफ अपना कदम बढ़ा चुकी है। राज्य में पिछले 24 घंटे में 349 लोगों की मौत हुई है। फिलहाल सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार राज्य में 14 दिन का लॉकडाउन लगाया जा सकता है.

बैठक का दौर जारी:
मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे बिगड़ते हालात के मद्देनजर आज राज्य के उपमुख्यमंत्री अजित पवार के साथ बैठक करने वाले हैं। इस बैठक में लॉकडाउन को लेकर कोई बड़ा फैसला हो सकता है। वहीं रविवार को टास्क फोर्स के साथ हुई बैठक में जहां राज्य सरकार ने 8 दिनों के लॉकडाउन का प्रस्ताव रखा तो सदस्यों ने 14 दिनों के लॉक डाउन की बात कही।

सामना में 14 दिनों के लॉकडाउन की वकालत:
शिवसेना के मुखपत्र सामना में 14 दिनों के लॉक डाउन की पैरवी की गई है। सामना में लिखा गया है कि, ”कोरोना संक्रमण की शृंखला को तोड़ना है तो लॉकडाउन के अलावा और कोई विकल्प नहीं है. अब इसके अलावा अन्य कोई विकल्प होगा तो श्री फडणवीस बताएं फिलहाल लोगों का जान गंवाने का जो ‘अनर्थचक्र’ जारी है, उसे रोकना है तो सख्त लॉकडाउन और पाबंदियां अपरिहार्य है, ऐसा मुख्यमंत्री का कहना है..” 

विपक्ष की अलग राय:
शिवसेना के मुखपत्र में साफ-साफ कहा गया है कि, “विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस मुख्यमंत्री द्वारा बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में उपस्थित थे. श्री फडणवीस और उनकी पार्टी की लॉकडाउन के संदर्भ में अलग राय है. लॉकडाउन बिल्कुल नहीं, ऐसा हुआ तो लोगों का आक्रोश भड़क उठेगा. फडणवीस के इस दावे में बिल्कुल भी सच्चाई नहीं है, ऐसा नहीं है”

Share.
Exit mobile version