Maharashtra Politics News: उध्दव ठाकरे के सीएम पद से इस्तीफा देने के बाद एक बार फिर से राज्य में बीजेपी का राज होगा गया है। महाराष्ट्र को नए मुख्यमंत्री के रूप में एकनाथ शिंदे मिल चुके है। इसके बाद सीएम शिंदे एक बार फिर गोवा पहुंच चुके हैं। सीएम यहां ठाकरे सरकार गिराने में साथ देने वाले 50 विधायकों को लेने पहुंचे है। ये सभी बागी विधायक गोवा में मौजूद हैं। बताया जा रहा है कि एकनाथ शिंदे सभी विधायकों को मुंबई लेकर आएंगे। इससे पहले गोवा में इन सभी विधायकों की एक बैठक भी हो सकती है। बता दें इससे पहले भी एकनाथ शिंदे गोवा गए थे, लेकिन उनके साथी विधायक वहीं ठहरे रहे। लेकिन अब फ्लोर टेस्ट और विधानसभा स्पीकर के चुनाव से पहले विधायकों का मुंबई लौटना जरूरी है।

ये भी पढ़ें: Cats Viral Video: पूंछ में पूंछ ड़ालकर चलीं ये बिल्लयां, लोग बोले – ये कैसे हुआ!

गोवा में मौजूद सभी विधायक

गौरतलब है कि गोवा में रुके शिंदे गुट के सभी 50 विधायक दोपहर 2 बजे विशेष चार्टर विमानों से मुंबई के लिए निकलेंगे। इससे पहले विधायक दीपक केसरकर दोपहर 12 बजे एक प्रेस कॉंफ्रेंस भी कर सकते है। बता दें कि रविवार 3 जुलाई को विधानसभा के विशेष सत्र के दौरान विधानसभा स्पीकर का चुनाव होना है, जिसमें शामिल होने के लिये सीएम शिंदे गुट के सभी 50 विधायकों जिसमें 38 शिवसेना और 12 निर्दलीय विधायक शामिल है, आज गोवा से मुंबई आएंगे। बता दें मुंबई में सभी विधायकों की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये है। सभी को कड़ी सुरक्षा के बीच होटल ट्राइडेंट या ताज प्रेसिडेंट में ठहराया जा सकता है।

ये भी देखें: Maharashtra Politics: बीजेपी के राहुल नार्वेकर ने महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए भरा पर्चा, 3 जुलाई को होगा चुनाव

विधायकों पर भड़के शिंदे

बता दें महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे अपने विधायकों से नाराज भी नजर आए थए। गोवा के एक होटल में अपने गुट के विधायकों के डांस करने के तरीके पर नाराजगी व्यक्त की है। शिंदे ने विधायकों के डांस पर कड़ी आपत्ति जताते हुए उनसे यह सुनिश्चित करने को कहा कि भविष्य में ऐसी चीजें न हों। दरअसल गुरुवार की शाम को जैसे ही बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस ने मुख्यमंत्री के लिए शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे के नाम का ऐलान किया गोवा में ठहरे उनके साथी विधायक डांस करने लगे थे। जिसे लेकर एकनाथ शिंदे का पारा हाई हो गया था।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version