Maharashtra Crime: उदयपुर के बाद अब महाराष्ट्र के अमरावती में भी एक शख्स की गला काट कर हत्या करने का मामला सामने आया है। अमरावती में 22 जून को एक 50 साल के शख्स की गला काट कर हत्या कर दी गई थी। जिसके बाद अमरावती पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक पीड़ित शख्स मेडिकल स्टोर चलाता है उसने भी नुपूर शर्मा का समर्थन किया था। बताया जा रहा है कि शख्स ने हत्या से पहले नुपूर शर्मा के बयान का समर्थन किया था। जिसके कारण उसके साथ ये हुआ है।

NIA को सौंपी जांच

अब इस मामले को केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा NIA संगठनों को सौंप दिया गया है। PTI के मुताबिक MHA के प्रवक्ता ने इस बात की जानकारी दी है। NIA ने कहा है कि केमिस्ट की हत्या के पीछे की जांच NIA करेगी। बता दें इस मामले में अब तक कुल 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। HMO की तरफ से इस संबंध में एक ट्वीट भी जारी किया गया है।

22 जून को की थी व्यापारी की हत्या

दरअसल महाराष्ट्र के अमरावती में बीते हफ्ते 22 जून को एक व्यवसायी की हत्या को लेकर चर्चा तेज हो गई है। जान गवांने वाले शख्स की उम्र 50 साल बताई जा रही है। वह चिकित्सा उपकरणों का व्यापार करता था। पुलिस के अनुसार शख्स का नाम उमेश कोल्हे है। हमलावरों ने कोल्हे पर हमला कर उसका गला काट दिया था। हत्या के बाद आसपास के लोगों में काफी आक्रोश देखने को मिल रहा है। वहीम जब मामले के इतना लेट बाहर आने पर सवाल पुछा गया तो पता चला कि लॉ एंड ऑडर खराब ना हो इसलिए पुलिस ने इस मामले को ज्यादा बाहर नहीं आने दिया। लेकिन जब ऐसा ही हादसा उदयपुर में हुआ तो मामला प्रकाश में आ सका। जानकारों का कहना है कि पुलिस ने पहले दिन यह कहकर मामला दबा दिया की यह लूटपाट का मामला है पर आज NIA जांच के लिए पहुंच गई है।

ये भी देखें: Maharashtra Politics News: बागी विधायकों को लेने गोवा पहुंचे एकनाथ शिंदे, विधायकों के अभद्र डांस करने पर लगाई फटकार

पुलिस ने दबाया मामला

तमाम चीजों के बाद अब इस मामले की जांच के लिए आज NIA की एक टीम अमरावती पहुंची है। पुलिस सूत्रों का कहना है की चारों आरोपियों ने बताया है कि उन्होंने इस घटना को अंजाम एक शख्स के कहने पर दिया था. फिलहाल पुलिस उस मास्टर माइंड की तलाश कर रही है।

ये भी देखें: Astrology: कैसा रहेगा 12 राशियों के लिए जुलाई माह, जाने ?

क्या थी उदयपुर की घटना

बता दें राजस्थान के उदयपुर में नूपुर शर्मा के समर्थन की वजह से दिनदहाड़े कन्हैयालाल नाम के एक टेलर का गला रेत दिया गया था। पुलिस ने वारदात के कुछ घंटों बाद दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया था। हालांकि, चौंकाने वाली बात यह है कि 17 जून को ही आरोपियों ने इस बात का ऐलान कर दिया था कि वह कन्हैयालाल की हत्या कर देंगे। इसके बावजूद भी कोई पुख्ता एक्शन नहीं लिए गये है।   

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version