पंजाब विधानसभा चुनावों का एलान हो चुका है। पंजाब में 20 फरवरी को विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में पंजाब का सियासी पारा चढ़ा हुआ है। इस बीच आज कांग्रेस नेता और गढ़शंकर से दो बार विधायक रहे लव कुमार गोल्डी अपने समर्थकों के साथ नगर परिषद और ब्लॉक समितियों के सदस्यों के साथ पंजाब लोक कांग्रेस में शामिल हो गए। जिसके बाद कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है।

कांग्रेस पार्टी ने अभी तक पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए 86 उम्मीदवारों के नाम का एलान किया है। बाकी बचे उम्मीदवारों के लिस्ट कांग्रेस जल्द जारी कर सकती है। पंजाब की सभी 117 सीटों पर 20 फरवरी को मतदान होना है। कैप्‍टन अमर‍िंदर स‍िंह को दोनों बार कांग्रेस की तरफ से मुख्‍यमंत्री का चेहरा बनाया गया था, लेक‍िन मौजूदा समय में वह कांग्रेस के ख‍िलाफ अपनी बगावत को लेकर ही चर्चा में हैं और वह कांग्रेस को छोड़कर अपनी नई पार्टी बनाकर चुनावी मैदान में हैं। इससे पहले अकाली दल के नेता विष्णु शर्मा ने अकाली दल के बड़का झटका दिया है। विष्णु शर्मा ने चुनावों से ठीक पहले कांग्रेस का दामन थाम लिया।

ये भी पढ़ें पंजाब में बदली विधानसभा चुनाव की तारीख, अब इस दिन होगें चुनाव

उनके पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के खिलाफ चुनाव लड़ने की चर्चा तेज़ है।  जिसके बाद पंजाब का सियासी पारा चढ़ चुका है। विनोद शर्मा को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने पार्टी दोबारा ज्वाइन करवाई है। कांग्रेस के उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट में विनोद शर्मा का नाम शामिल हो सकता है। इस तरह पंजाब में जोड़-तोड़ की राजनीति अपने पूरे चर्म पर है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version