मोदी सरकार को केंद्र में आए हुए आज 2.0 साल पूरे हो चुके हैं। पिछली बार की तरह इस बार भी कोरोना की दूसरी लहर के कारण भाजपा सरकार ने सीमित दूरी बनाए रखने के लिए सोचा है। वह अपनी दूसरी वर्षगांठ को लेकर सरकार को सार्वजनिक रूप से सीमित रहने को कहा है।

उनका मानना है कि कोरोना से पीड़ित लोग और कोरोना के कारण हुई मौत को लेकर हमारा जश्न मनाना उचित नहीं। इसलिए हम सामाजिक कल्याण के रूप में ही इसे सेलिब्रेट करेंगे। वह अपने 2 साल पूरे करने के लिए कुछ खास जश्ने नहीं करने वाली है क्योंकि कोराना महामारी को मद्देनजर रखते हुए ऐसा करना उचित नहीं है। वह अपने द्वारा बनाई गई गाइडलाइंस का पूरी तरह से आज के दिन भी पालन करेगी।

बीजेपी के अध्यक्ष जेपी नड्डा आज 30 मई को गांव का दौरा करेंगे और केंद्र सरकार के कार्यकर्ताओं को आदेश दिया गया है कि लगभग एक लाख गांव तक अपने अपने कार्यकर्ताओं को पहुंचना है। कोरोना महामारी के कारणवश सभी जगह सैनिटाइजर, मास्क जैसी सुविधाएं उपलब्ध कराएंगे। और विपक्षी नेताओं के हमलावर पर ध्यान न देने पर सलाह देंगे और अपने सहयोग को दर्शाएंगे और अगर वह ज्यादा गांव तक नहीं पहुंच पाएंगे तो वह लोगों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात करेंगे और कोरोना के प्रति जागरूक रहने को कहेंगे।  पिछले साल कोरोना की पहली लहर के दौरान भी पार्टी के नेताओं ने वीडियो कांफ्रेंस के जरिए जनता से बातचीत की थी और उन्हें इस महामारी से निपटने के लिए साहस जताया था। 

मोदी की केंद्र सरकार ने अनाथ बच्चों के लिए भी सारी सुविधाएं उपलब्ध कराने का आदेश दिया है जो भी बच्चे के पास कोरोना से निपटने हेतु सुविधा का अभाव है तो केंद्र सरकार उनके लिए पूरी सुविधा उपलब्ध कराएगी। उनके इलाज में कोई कमी नहीं होगी। ऐसा मोदी सरकार की तरफ से आज ये कहा गया है। 

Share.
Exit mobile version