पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू एक बार फिर पाकिस्तान पाकिस्तान के लिए अपना प्रेम जाहिर कर विवाद को जन्म दे दिया है. सिद्धू ने भारत-पाकिस्तान के बीच व्यवपार शुरू करने की अपील की और कहा कि, “मैंने पहले भी आग्रह किया था, मैं एक बार फिर से आग्रह करना चाह रहा हूं कि बाजार शुरू होना चाहिए। यह हम सभी को फायदा पहुंचाएगा”

सिद्धू ने क्या कहा
नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि, “पाकिस्तान बॉर्डर बंद होने से सबको नुकसान हो रहा है। अगर बॉर्डर खुल जाएगा तो इससे व्यापार में मदद मिलेगी। बॉर्डर खुल जाने से कई देशों के व्यापार के रास्ते खुल जाएंगे। भारत-पाक व्यापार 37 बिलियन अमेरिकी डॉलर हैं, इससे 34 देश व्यापार करते हैं, लेकिन बॉर्डर बंद होने से हम केवल 3 बिलियन डॉलर का ही व्यापार कर पा रहे हैं.”

Navjot Singh Sidhu

पंजाब को हो रहा नुकसान
सिद्धू ने साफ कहा कि बॉर्डर बंद होने से पंजाब काफी नुकसान झेल रहा है, “बॉर्डर बंद होने से करोड़ों का नुकसान हुआ है। इससे पंजाब को करीब 4 हजार करोड़ का नुकसान हुआ है। इस चुनाव में रोजगार सबसे बड़ा मुद्दा होने जा रहा है…मैं आपको गारंटी देता हूं कि थोड़े समय के भीतर हम आपको एक विजन देंगे”

यह भी पढ़े: कोरोना के कहर के चलते क्या रूक जाएगा भारतीय टीम का दक्षिण अफ्रीका दौरा?

सिद्धू ने बताया कि, “भारत-पाक व्यापार का दायरा और ये 34 देश 37 बिलियन अमेरिकी डॉलर हैं। अभी हम केवल US$3 बिलियन का व्यापार कर रहे हैं, क्षमता का 5% भी नहीं। पंजाब को पिछले 34 महीनों में 4,000 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है, 15,000 नौकरियां चली गईं”

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version