असदुद्दीन ओवैसी हाल फिलहाल सरकार पर खूब हावी होते नजर आ रहे हैं। आज संसद में भी वह सरकार के खिलाफ खूब जमकर बोले, सिर्फ यही नहीं ओवैसी ने खुद पर दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे पर हुए हमले को लेकर भी सरकार पर आरोप लगाए। संसद में अपने वक्तव्य में ओवैसी ने कहा कि “आखिर मुझ पर हमला करने वाले लोगों के खिलाफ यूएपीए क्यों नहीं लगाया गया? मैंने 6 फुट करीब से गोलियां देखी है। हो सकता है कि कल मैं ना बोल पाऊं। मेरे बारे में हरिद्वार रायपुर और इलाहाबाद में क्या-क्या नहीं कहा गया। मुझे जेड कैटेगरी सिक्योरिटी नहीं चाहिए। मैं आजाद जिंदगी चाहता हूं। मैं घुटन के साथ इस दुनिया में नहीं रहना चाहता। मैं अपनी आवाज गरीबों के लिए उठाना चाहता हूं। मेरी जान तब बचेगी, जब गरीब की जिंदगी बचेगी।”

खुद पर हुए हमले को लेकर भी ओवैसी ने संसद में सरकार पर खूब पलटवार किया। हमले के ऊपर ओवैसी बोले कि “आखिर इस तरह का जहर कैसे लोगों में पैदा किया जा रहा है? यह सोचने की बात है और डीरेडिकलाइजेशन किया जाना चाहिए। मुझे जेड कैटेगरी सिक्योरिटी नहीं चाहिए, बल्कि ए कैटेगरी के नागरिक बनाएं। वह यूपी में चुनाव प्रचार बंद नहीं करेंगे। मौत तो सबकी आनी है, लेकिन मैं गोली चलाने वालों से डरने वाला नहीं हूं। आप आरोपियों पर यूएपीए लगाएं। जब पीएम की सुरक्षा में चूक हुई थी, तो मैंने सबसे पहले बोला था।”

यह भी पढ़े: जानिए किस वज़ह से अखिलेश यादव और जयंत चौधरी पर किया गया FIR?

पीएम की सुरक्षा को लेकर भी चिंतित हुए ओवैसी

संसद में मात्र ओवैसी ने खुद की सुरक्षा को लेकर यह सवाल नहीं खड़े किए। बल्कि जब पंजाब में पीएम की सुरक्षा में चूक हुई थी, तो उस पर भी ओवैसी ने खुलकर अपनी बात रखी थी। इसी बात को दोबारा ओवैसी ने संसद में भी दोहराया। उन्होंने कहा कि “पंजाब में पीएम की सुरक्षा में चूक पर सबसे पहले मैंने बोला था। इस पर सेक्युलर पार्टियों ने मुझसे पूछा भी कि “ओवैसी आपने क्यों बोला है?” 

जानकारी के लिए आपको बता कि दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे पर करीब शाम के 6 बजे कार सवार दो युवकों ने ओवैसी की कार पर फायरिंग कर दी थी, सिर्फ यही नहीं इस बीच ओवैसी के कार के टायर में भी गोली लगी थी। हालांकि पुलिस द्वारा उन दोनों आरोपियों को पकड़ लिया गया था। आज इन दोनों ही आरोपियों को अदालत में पेश किया गया था। मामले की सुनवाई के बाद उन दोनों आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version