महाराष्ट्र में लाउडस्पीकर और हनुमान चालीसा पर बहस शुरू करने वाले एमएनएस चीफ राज ठाकरे ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पर निशाना साधा है। उन्होंने उद्धव ठाकरे को ट्वीट कर लिखा है कि मुझे राज्य सरकार से यही कहना कि आप हमारे घर का अंत मत देखो। उन्होंने आगे लिखा कि “सत्ता आती है और चली जाती है। तांबे की ताकत की थाली कोई नहीं लाया…. उद्धव ठाकरे आप भी नहीं।”

महाराष्ट्र सरकार को अल्टीमेटम

बता दे कि राज ठाकरे और महाराज सरकार के बीच मस्जिदों में लगे लाउडस्पीकर को लेकर लगातार विवाद बढ़ता ही नजर आया है। इस मामले को लेकर राज ठाकरे समय उनके कई समर्थकों के खिलाफ मामला भी दर्ज हुआ है। उन्होंने औरंगाबाद में एक बड़ी रैली का आयोजन किया था। जिसमें उनके हजारों समर्थक शामिल हुए। इसके बाद पुलिस ने रैली को लेकर मामला दर्ज किया। वहीं राज ठाकरे लाउडस्पीकर हटाने के विरोध में महाराष्ट्र सरकार को अल्टीमेटम भी दे चुके हैं।

राज ठाकरे पर लगातार हमला

हिंदुत्व और विचारधारा को लेकर शिवसेना प्रमुख राज ठाकरे पर लगातार हमला किया गया है। वहीं दूसरी तरफ मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे भी राज ठाकरे को जवाब देते आए हैं। अभी हाल ही में मुख्यमंत्री ने अपने बयान में कहा कि शिवसेना को खत्म करने की कोशिश पहले भी कई बार हुई लेकिन वह नाकामयाब रहे। राज ठाकरे ने मस्जिदों में लाउडस्पीकर पर सवाल उठाते हुए कहा कि पॉलीटिकल रैली के लिए लाउडस्पीकर लगाना है तो पुलिस की इजाजत लेनी पड़ती है।

यह भी पढ़े : दो दिवसीय बैठक में जातीय जनगणना का मुद्दा अहम, आखिर जनगणना कराने में क्या परेशानी?

लाउडस्पीकर का मामला सार्वजनिक है

वही राज ठाकरे ने कहा कि और मस्जिदों में दिन में 5 बार नमाज लाउडस्पीकर पर लगाई जाती है। इसके लिए कुछ नियम कानून बनाएं। इस को कौन इजाजत देता है कि यह सब लाउडस्पीकर पर हो। लोगों को समझना चाहिए खासतौर से मुस्लिम समाज को, यह कोई धार्मिक मामला नहीं है यह सामाजिक मसला है और इस पर फैसला जरूरी है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version