President Draupadi Murmu Row: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के ऊपर कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी की असम्मानीय टिप्पणी को लेकर संसद के अंदर आज भाजपा और कांग्रेस नेताओं के बीच नोकझोंक देखने को मिली। केन्द्रीय मंत्री और बीजेपी की सीनियर नेता निर्मला सीतारमण ने सोनिया गांधी पर सदन के अंदर बीजेपी नेताओं को डराने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि ” जब बीजेपी सांसद रमा देवा से सोनिया गांधी की बात हो रही थी, उस वक्त कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा- आई डॉन्ट वान्ट टू टॉक टू यू (यानी मैं आपसे बात नहीं करना चाहती हूं)।”

सूत्रों के अनुसार जब सोनिया गांधी बीजेपी नेता रमा देवी से बात कर रही थी उस वक्त उनके साथ बिट्टू और गौरव गोगोई थे। सोनिया गांधी उस समय रमा देवी से कह रही थीं कि मेरा नाम क्यों लिया जा रहा है? तभी स्मृति इरानी आईं और कहा कि ‘ Maam May I help You’. स्मृति ने कहा कि मैंने आपका नाम लिया था। तब सोनिया ने कहा कि Dont talk to me और तब दोनों तरफ के सांसद आ गए और संसद नारेबाजी से गुंज उठा। तब गौरव गोगोई, सुप्रिया सुले ने बीच-बचाव किया।

कांग्रेस आदिवासियों को नीचा दिखाती हैं- निर्मला सीतारमण

इधर, राष्ट्रपति वाले बयान पर हमला केन्द्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि “कांग्रेस हर तरह से आदिवासियों को नीचा दिखाने का काम कर रही है। हम बीजेपी की तरफ से ये मांग करते हैं कि कांग्रेस पार्टी राष्ट्र से माफी मांगे। केन्द्रीय वित्त मंत्री ने आगे कहा कि कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष ने कहा कि वह पहले ही माफी मांग चुके हैं। वह देश को गुमराह कर रही हैं। जबकि अधीर रंजन चौधरी लगातार यह बोल रहे हैं कि माफी मांगने की जरूरत नहीं है।”

Also Read: President Draupadi Murmu Row: कांग्रेस नेता ने राष्ट्रपति द्रौपदी पर की अभद्र टिप्पणी, आमने सामने आई सोनिया गांधी और स्मृति ईरानी

BJP ने जमकर प्रदर्शन किया

लोकसभा में अधीर रंजन चौधरी द्वारा राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को ‘‘राष्ट्रपत्नी’’ कहकर संबोधित किया जिसके बाद बीजेपी की महिला सांसदों ने संसद भवन परिसर में प्रदर्शन भी किया। संसद भवन के गेट नंबर एक के बाहर हाथों में तख्तियां लिए बीजेपी की महिला सांसदों ने प्रदर्शन किया। इनमें केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और केंद्रीय कृषि राज्यमंत्री शोभा करंदलाजे भी शामिल थीं।

लोकसभा में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने चौधरी पर आरोप लगाया कि उन्होंने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपत्नी संबोधित कर उनका अपमान किया है। उन्होंने दावा किया कि ऐसा करके चौधरी ने पूरे आदिवासी समुदाय, महिलाओं और गरीबों का अपमान किया है। राज्यसभा में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कांग्रेस पर हमला किया और अधीर की टिप्पणी के लिए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से माफी की मांग की।

उन्होंने कांग्रेस नेता की टिप्पणी को ‘‘सेक्सिस्ट’’ (लैंगिक भेदभाव) बताया और कांग्रेस से इसके लिए देश व राष्ट्रपति से माफी मांगने की मांग की। राज्यसभा में शून्काल के दौरान विपक्षी सदस्यों के हंगामे के बीच सीतारमण ने कहा कि ऐसा नहीं है कि यह शब्द गलती से कांग्रेस नेता के मुंह से निकल गया। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस नेता ने जानबूझकर ऐसा किया है। राष्ट्रपति के लिए ऐसी टिप्पणी राष्ट्रपति के साथ ही महिलाओं का भी अपमान है। राष्ट्रपति को राष्ट्रपत्नी कहना सेक्सिस्ट’ टिप्पणी है।”

Also Read: Facebook: फेसबुक से कैसे करें मोटी कमाई, जल्द जानें नहीं तो हाथ से निकल जाएगा शानदार मौका

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version