New Delhi: कोरोना संकट के कारण शिक्षा व्यवस्था पूरी तरह से चौपट हो गई है. पठन-पाठन पूरी तरह से ठप हो गया है. कई राज्यों ने बोर्ड की परीक्षाएं रद्द कर दी है तो कई जगहों पर परीक्षाओं को लेकर एक्शन लेने की तैयारी है. इसी बीच कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने सीबीएसई की 12वीं परीक्षा को लेकर केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक को एक चिट्ठी लिखी है. उन्होने शिक्षा मंत्री को छात्रों, अभिभावकों और शिक्षकों के सुझाव से अवगत करवाया है, इसके साथ हीं प्रियंका गांधी ने अनुरोध किया है कि इन सभी की आवाज को सुनना चाहिए।

प्रियंका गांधी ने किया ट्वीट
कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि सीबीएसई की परीक्षा को लेकर छात्रों, अभिभावकों और शिक्षकों से मिले सुझावों को शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक को पत्र के माध्यम से जानकारी दी गई है. इससे पहले भी प्रियंका गांधी कोरोना संकट के बीच परीक्षा कराए जाने का विरोध करती रही हैं। उन्होने इसके लिए सीबीएसई से मांग भी की थी।

परीक्षा रद्द करने वाली याचिका पर टली सुनवाई
सुप्रीम कोर्ट में सीबीएसई 12वीं की परीक्षा रद्द करने वाली याचिका पर आज सुनवाई हुई, हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने इस सुनवाई को 3 जून तक के लिए टाल दिया गया. केंद्र सरकार ने इस सुनवाई के दौरान कोर्ट से कहा कि केंद्र सरकार 2 दिनों में कोई ठोस फैसला लेगी। सरकार की तरफ से सुनवाई को टालने के लिए कहा गया है।

1 जून को फैसला लेंगे शिक्षा मंत्री
दरसल सीबीएसई 12वीं परीक्षा को लेकर इससे पहले शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने एक बैठक में कहा था कि, अगले 1 जून तक इसे लेकर कोई ठोस फैसला लिया जाएगा। उम्मीद की जा रही है कि केंद्र सरकार की तरफ से कोई बड़ा फैसला लिया जाएगा।

Share.
Exit mobile version