नई दिल्ली: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के संक्रमण का दायरा लगातार बढ़ता जा रहा है. देश में फिलहाल कोरोना संक्रमितों की संख्या 1 करोड़ हो गई है। वहीं कोरोना संक्रमितों की संख्या एक करोड़ होने पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। उन्होने आरोप लगाया कि लॉकडाउन के दौरान सरकार ने बिना प्लान सबकुछ किया, जिसके कारण करोड़ों जिंदगी बर्बाद हो गई।

राहुल गांधी ने ट्वीट कर केंद्र सरकार पर साधा निशाना:
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्विटकर लिखा कि, ‘‘कोरोना संक्रमण के एक करोड़ मामले हो गए और करीब 1.5 लाख लोगों की मौत हो गई. अनियोजित लॉकडाउन से लड़ाई को 21 दिनों में नहीं जीता जा सका, जैसा कि प्रधानमंत्री ने कहा था, लेकिन इससे देश में करोड़ों जिंदगी बर्बाद हो गईं.’’

भारत में एक करोड़ से ज्यादा हुए कोरोना संक्रमित:
भारत में कोरोना संक्रमण का दायरा लगातार बढ़ता जा रहा है. इस वक्त देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या एक करोड़ से ज्यादा हो गई है। शनिवार को संक्रमितों की कुल संख्या एक करोड़ से भी अधिक हो गई। वहीं कोरोना से अबतक 95.50 लाख लोग मुक्त भी हो चुके हैं।

देश में 16 करोड़ कोरोना टेस्ट
कोरोना संकट के दौरान भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) के अनुसार, 18 दिसंबर तक कुल 16 करोड़ कोरोना के सैंपल टेस्ट किए गए, वहीं इसमें 11 लाख सैंपल कल टेस्ट किए भेजे गए.

Share.
Exit mobile version