यूपी विधानसभा चुनावों के पहले फेज की वोटिंग आज गुरुवार को शुरू हो गई है। पहले फेस के तहत 11 जिलों की 58 सीटों पर मतदान चल रहा है। समाजवादी पार्टी ने चुनाव आयोग से कई बूथों पर गड़बड़ी की शिकायत की है। समाजवादी पार्टी ने आरोप लगाया है कि आगरा में एक बुजुर्ग से कर्मचारियों ने भाजपा पर वोट डलवा दिया जबकि वह साइकिल पर वोट देना चाहते थे।

वोटिंग शुरू होने के बाद से समाजवादी पार्टी की ओर से चुनाव आयोग को लगातार बूथों पर गड़बड़ी की शिकायत दी जा रही है। पार्टी ने मुख्य निर्वाचन आयुक्त को शिकायत भेजी है कि आगरा जनपद के विधानसभा क्षेत्र 94 भाग के बूथ संख्या 126 पर गड़बड़ी का मामला सामने आया है। जिसमें 70 वर्षीय एक बुजुर्ग साइकिल को वोट देना चाहते थे लेकिन कर्मचारियों ने उनका वोट कमल पर डलवा दिया।

यह भी पढ़े:- क्या RJD की कमान तेजस्वी को सौंपी जाएगी? क्या किस भूमिका में होंगे तेजप्रताप?

पार्टी की ओर से गड़बड़ी को लेकर निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए संज्ञान लेकर कार्रवाई करने की मांग की है। समाजवादी पार्टी ने एक अन्य शिकायत में कहा है कि जनपद मेरठ के विधानसभा क्षेत्र के बूथ संख्या 26 पर मतदाता के पास पर्ची होने के बाद भी उसे मतदान नहीं करने दिया गया। नोएडा 61 विधानसभा के बूथ संख्या 540 पर भी पुलिस भाजपा उम्मीदवार के पक्ष में कार्य करते हुए मतदाताओं को वोट नहीं डालने दे रहे।

समाजवादी पार्टी ने चुनाव आयोग से संज्ञान लेकर कार्यवाही करने और आरोपी पुलिसकर्मियों को हटाने की भी मांग की है। उनका कहना है कि पुलिस प्रशासन दबाव बनाकर मतदाताओं को बाद में वोट डालने के लिए कह रहे हैं। इस तरह मतदाताओं ने भी नाराजगी जाहिर की है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version