Sunder Sham Arora: पूर्व मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा को विजिलेंस की टीम ने गिरफ्तार किया है। अदालत ने अरोड़ा को 3 दिन के लिए रिमांड पर भेजा। पेशी के दौरान परिवार से मिलते हुए उन्होंने खुद को बेकसूर बताया और कानून पर भरोसा जताया है। 50 लाख रुपए की पेशकश करते हुए अरोड़ा ने कहा कि 80 के दशक में होशियारपुर के गढदीवाला इलाके में अपने पिता के साथ एक अंडे की दुकान लगाते थे, काफी संघर्षों के बाद उन्होंने यह संपत्ति जमा की। सुंदर शाम अरोड़ा अभी हाल ही में कांग्रेस पार्टी से भाजपा में शामिल हुए।

रिश्वत देने के आरोप में गिरफ्तार

बता दे कि विजिलेंस ब्यूरो ने पूर्व मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा को ब्यूरो के एक सहायक महा निरीक्षक को 50 लाख रुपए की रिश्वत देने के आरोप में गिरफ्तार किया। लेकिन उनका कहना है कि यह सारी संपत्ति उनकी कड़ी मेहनत की है। पुराने समय के लोग सुंदर शाम अरोड़ा के पिता गुरदीप अरोड़ा के बारे में बताते हैं। कहा गया कि 1980 के दशक की शुरुआत में होशियारपुर के गढ़दीवाला इलाके में एक छोटा सा अंडे का स्टाल लगाता था। इसके बाद उन्होंने अपने एक साथी शादीलाल के साथ मिलकर ऊन के धागे का व्यापार किया। उनका व्यापार इतना बढ़ गया कि अरोड़ा होशियारपुर में सबसे बड़े रिटेलर्स और इन्वेस्टर्स में से एक बन गए।

Also Read: Uttar Pradesh: यूपी में भी शुरू की जाएगी एमबीबीएस का हिंदी पाठ्यक्रम, इन पुस्तकों का किया अनुवाद

लगभग 90 संपत्तियों के मालिक

2022 के विधानसभा चुनाव से जुड़ी संपत्ति का विवरण भी दिया गया है। उन्हें 45 करोड रुपए से अधिक की लगभग 90 संपत्तियों के मालिक रूप के रूप में दिखाया गया। इसके अलावा उनके बेटे के पास 25% पार्टनरशिप में दो बैंक्वेट हॉल भी हैं। वही दो स्कूलों के नाम उनके पिता गुरदीप अरोड़ा के नाम पर जीएमए स्कूल रखा गया है। अरोड़ा को शहर के एक प्रमुख व्यवसाय भोजनालय के मालिक के रूप में भी जाना जाता हैं। अभी हाल ही में अरोड़ा भोजनालय के पास एक होटल बनवा रहे थे।

Also Read: Congress President Elect: मल्लिकार्जुन खड़गे बने कांग्रेस के नए अध्यक्ष, शशि थरूर को मिली करारी हार

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version