कांग्रेस पार्टी की पूर्व सांसद सुष्मिता देव ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने अपना इस्तीफा पत्र त्यागपत्र सोनिया गांधी को दिया है जिसमें उन्होंने लिखा है कि “मैं पार्टी से इस्तीफा दे रही हूं” सुष्मिता देव का पार्टी छोड़ना लोगों के मन में सवाल खड़ा कर रहा है लोग यह सोचकर आश्चर्य है कि आखिर सुष्मिता देव क्यूं पार्टी छोड़ रही है? सुष्मिता देव ने पार्टी छोड़ने के साथ-साथ कांग्रेस के साथ व्हाट्सएप ग्रुप से भी इस्तीफा दे दिया है और उन्होंने ट्विटर पर अपना बायो भी बदल लिया है उन्होंने अपने बारे में अपने आप को कांग्रेस पार्टी का पूर्व नेता बताया है। सुष्मिता देव के ट्विटर अकाउंट को निलंबित कर दिया गया था और इससे पहले राहुल गांधी के ट्विटर अकाउंट को निलंबित किया जा चुका था इसीलिए सुष्मिता देव ने अपने अकाउंट को बदलने का निर्णय लिया था।

इसके अलावा कांग्रेस पार्टी छोड़ने के बाद सुष्मिता देव टीएमसी में शामिल हो सकती हैं ऐसा सुनने में आ रहा है। सुष्मिता देव ममता बनर्जी से मुलाकात करने वाली है ऐसी खबर सुनने को मिली है। 

कांग्रेस पार्टी के नेता कार्ति चिदंबरम ने इस बात पर सवाल उठाया है कि इस बात का पता किया जाए कि सुष्मिता देव क्यों कांग्रेस पार्टी छोड़ रही हैं? और उसी जगह बुजुर्ग नेता कपित सिब्बल ने कहा है कि युवा नेता पार्टी छोड़ रहे हैं तो इसमें बुजुर्गों का क्या दोष है हर वक्त इल्जाम बुजुर्गों पर क्यों लगाया जाता है ? दरअसल यहां पर बात बुजुर्ग और युवा नेता के झगड़े की हो रही है क्योंकि एक बार फिर से इन लोगों में बुजुर्ग और युवा नेता को लेकर सवाल उठ गया है l 

दरअसल असम विधानसभा चुनाव में काग्रेस पार्टी हार गई थी और इस हार के बाद सुष्मिता देव पार्टी छोड़ कर चली गई है एक और मुसीबत खड़ी हो गई है। सुष्मिता देव सन् 2014 में कांग्रेस की तरफ से लोकसभा चुनाव लड़कर सांसद बनी थी।

Share.
Exit mobile version