कोलकाता: विधानसभा चुनाव के बाद से हीं पश्चिम बंगाल में सियासत उफान पर है। अब राज्य में विधानसभा उपचुनाव को लेकर सियासत गर्म है। सत्ताधारी टीएमसी ने उपचुनाव में देरी का आरोप लगाया है। दरअसल बंगाल में विधानसभा की अभी 7 सीटें खाली है, ऐसे में अपनी पुरानी सीट भवानीपुर से ममता बनर्जी चुनाव लड़ना चाहती हैं।

टीएमसी नेताओं ने दर्ज करवाई आपत्ती:
उपचुनाव में देरी को लेकर तृणमूल कांग्रेस का एक प्रतिनिधिमंडल आज चुनाव आयोग के दफ्तर पहुंचा और आयोग से देरी को लेकर बातचीत की गई। टीएमसी का प्रतिनिधिमंडल सांसद सुदीप बंदोपाध्याय के नेतृत्व में चुनाव आयोग में पहुंचा था। इस दौरान एक ज्ञापन भी सौंपा गया, जिसमें खाली पड़ी सभी 7 विधानसभा सीटों पर तुरंत उपचुनाव करवाए की मांग की गई। TMC नेताओं का कहना है कि इन सीटों को खाली हुए 2 महीने से ज़्यादा हो चुके हैं, तुरंत चुनाव करवाया जाए।

ममता बनर्जी को लड़ना है चुनाव
दरअसल नंदीग्राम सीट से सीएम ममत बनर्जी हार गई थी. उनको बीजेपी के शुभेंदु अधिकारी ने मात दी थी। लिहाजा संविधान के मुताबिक उन्हे सीएम बनने के 6 महीने के अंदर विधानसभा का सदस्य बनना होगा। बंगाल विधानसभा का उपचुनाव होना ज़रूरी है, क्योंकि राज्य में विधान परिषद का ऑप्शन नहीं है। मिली जानकारी के अऩुसार ममता बनर्जी भवानीपुर सीट से चुनाव लड़ सकती हैं। वहीं टीएमसी को डर है कि 5 नवंबर तक चुनाव नहीं हुए तो ममता बनर्जी का सीएम रहना मुश्किल हो जाएगा।

कोरोना को लेकर टीएमसी ने क्या कहा
कोरोना संकट को लेकर टीएमसी के नेताओं ने कहा कि, “राज्य में कोरोना की हालत में काफ़ी सुधार हुआ है. पार्टी ने कहा है कि अप्रैल-मई में दूसरी लहर के दौरान जब रोज़ाना 17000 मामले आ रहे थे तब भी राज्य में विधानसभा के नियमित चुनाव करवाए गए थे.”

Share.
Exit mobile version