लखनऊ: उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी शुरू हो गई है। सभी राजनीतिक दलों ने चुनावी बिसात पर उतरने से पहले कमर कस ली है. भारतीय जनता पार्टी के नेता भी लगातार यूपी का दौरा कर रहे हैं, और चुनाव की तैयारी में जुटे हुए हैं। इसी बीच राज्य में मंत्रिमंडल विस्तार के फैसले को लेकर आज का दिन बेहद महत्वपूर्ण है। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज यूपी के कैबिनेट विस्तार पर बड़ा फैसला करने वाले हैं।

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा लखनऊ में हैं। इस दौरान वो ब्लॉक प्रमुख व जिला पंचायत अध्यक्ष सम्मेलन को संबोधित करेंगे। उनके साथ सम्मेलन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे. अगर बड़े नेताओं की बात करें तो प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, डॉ. दिनेश शर्मा की मौजूदगी होगी।

ये भी पढ़ें: TOKYO OLYMPICS: हॅाकी टीम में शामिल झारखंड की बेटियों को मिलेंगे 50-50 लाख, घर भी होगा पक्का

दोपहर 1.15 बजे विधानसभा प्रभारियों के साथ जेपी नड्डा की बड़ी बैठक होगी. इसके बाद वो 3.30 बजे प्रदेश भाजपा कार्यालय जाएंगे। यहां पर योगी सरकार के मंत्रियों और पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक कर आगे की रणनीति पर विमर्श करेंगे।

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा संगठन और सरकार के कार्यों की समीक्षा करने वाले हैं। इसके बाद मंत्रियों के परफॉर्मेंस की जानकारी लेंगे। इसके साथ हीं मंत्रियों और पदाधिकारियों से सवाल जवाब भी वो करेंगे. इससे पहले मंत्रियों से 4 साल का रिपोर्ट कार्ड तैयार करने के लिए कहा गया था।

भाजपा की तरफ से यूपी के मंत्रियों को मैं नहीं.. हम की तर्ज पर कार्य करने का निर्देश मिला था। इससे पहले भी जेपी नड्डा लखनऊ पहुंचे थे और पार्टी के कार्यकर्ताओं को कई निर्देश दिए थे।

Share.
Exit mobile version