मुंबई: आज शाम 6 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सभी मुख्यमंत्रियों के साथ कोरोना के मौजूदा हालात और उसपर नियंत्रण को लेकर मंथन करेंगे। यह समीक्षा बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगी। हालांकि बैठक से पहले महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने बताया है कि पीएम के साथ बैठक में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पीएम के सामने कुछ जरूरी मांगें रख सकते हैं।

क्या होगी मांग:
पीएम के साथ बैठक में महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे
हर दिन 6 लाख से ज्यादा वैक्सीन देने, रेमेडिसविर की कीमत को नियंत्रित करने, ऑक्सीजन की स्पलाई की बढ़ाई जाने और खराब वैंटीलेटर को ठीक करने के लिए तकनीकि सहायता की मांग कर सकते हैं।

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री ने क्या कहा:
महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा, “देश में सबसे ज्यादा टीके महाराष्ट्र में लगाए जा रहे हैं. रोजाना साढ़े चार लाख टीके लग रहे हैं, अब हम इस संख्या को बढ़ाकर 6 लाख पर ले जा रहे हैं. लेकिन कुछ सेंटर में टीकाकरण अभियान बंद करना पड़ रहा है क्योंकि वहां वैक्सीन नहीं है. महाराष्ट्र में वैक्सीन की कमी है. हमारी अगर रोजाना 6 लाख लोगों को टीका लगाने की क्षमता है. तो हर हफ्ते 40 लाख वैक्सीन मिलनी चाहिए और हर महीने एक करोड़ 60 लाख डोज मिलनी चाहिए.”

महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण से बिगड़ रहे हालात:
महाराष्ट्र में कोरोना से हालात बिड़गते जा रहे हैं। यहाँ बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के सबसे ज्यादा 59,907 मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही कुल मामले बढ़कर 31,73,261 हो गए. 

Share.
Exit mobile version