बीते साल यूपी में गैंगस्टर विकास दुबे का एनकाउंटर काफी चर्चा का केंद्र रहा था। लेकिन हाल फिलहाल विकास दुबे की पत्नी रिचा दुबे सुर्खियों में बनी हुई है। दरअसल रिचा दुबे लगातार योगी सरकार और अधिकारियों पर आरोप प्रत्यारोप कर रही है कि उन्हें समय से विकास दुबे का डेथ सर्टिफिकेट नहीं दिया गया है। हालांकि रिचा द्वारा लगाए गए आरोपों का नगर निगम ने जवाब दिया था, परंतु इस जवाब के बाद एक बार फिर रिचा गुरुवार को नगर निगम और सरकार पर निशाना साधते हुए नजर आई। रिचा का कहना है कि सभी अधिकारी झूठ बोल रहे हैं। बता दें कि इससे पहले एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा था कि “हमारा परिवार हर जगह भटक रहा है। हमारी सुनवाई नहीं हो रही।”

गौरतलब है कि विकास दुबे को बीते साल एक हत्याकांड के बाद एनकाउंटर में मार दिया गया था, तब से ही दुबे का डेथ सर्टिफिकेट जारी नहीं किया गया है। इस डेथ सर्टिफिकेट हेतु रिचा दर-दर भटक रही है। रिचा दुबे ने अपने द्वारा लगाए गए आरोपों में आगे कहा है कि “उन्हें बुरी तरह से प्रताड़ित किया जा रहा है। मुझे मेरे परिवार को हर तरीके से तोड़ा जा रहा है। सीधे सीएम योगी ही मामले को पर्सनल लेकर हमें परेशान कर रहे हैं। आज तक हमें पति का डेथ सर्टिफिकेट नहीं मिला है। किसी को पूछो तो कहते हैं कि यह मुख्यमंत्री का मामला है। कोई सुनवाई नहीं हो रही है। हम अस्पताल से लेकर पोस्टमार्टम हाउस तक दर-दर भटक रहे हैं।”

यह भी पढ़े : डीडीएमए कोविड -19 मीट: दिल्ली में अब 50% क्षमता के साथ खुलेंगे रेस्टोंरेट्स-सिनेमा हॉल जानिए और क्या बदलाव हुए है ?

नगर निगम ने दिया रिचा दुबे के आरोपों का जवाब

जब रिचा दुबे द्वारा प्रशासन पर उंगली उठाई गई, तो कानपुर के नगर निगम ने भी अपनी जवाबी कार्यवाही में तर्क प्रस्तुत करें। सिर्फ यही नहीं नगर निगम के स्वास्थ्य अधिकारी डॉ अमित सिंह ने इस मामले में कहा कि “विकास की मौत का स्थान सचेंडी इलाके में था। पुलिस की टीम उस समय हमारे पास आई थी, तो हमने उनको बता दिया था कि विकास का डेथ स्थल हमारे नगर निगम में नहीं आता है। उनका सचेंडी ब्लॉक से ही बनेगा।” इस पूरे मामले में सचेंडी के एसडीएम ने भी अपना तर्क प्रस्तुत किया है सचेंडी के एसडीएम अभिराज का कहना है कि “हमारे पास उनकी तरफ से कोई एप्लीकेशन नहीं आई है और ना ही ऐसा कोई मामला संज्ञान में आया है।”

नगर निगम के द्वारा जो जवाबदेही रही है। उस पर भी रिचा दुबे ने पलटवार किया है। रिचा दुबे ने कहा कि “वह डेथ सर्टिफिकेट नहीं दे रहे हैं। उनके अधिकारी झूठ बोल रहे हैं। जानबूझकर उन्हें अधिकारी परेशान कर रहे हैं।” रिचा लगातार न्याय की मांग कर रही है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version