उत्तर प्रदेश में 2022 के शुरुआत में ही विधानसभा चुनाव होना है इसको लेकर सभी बड़ी पार्टियों ने तैयारियां शुरू कर दी है हर कोई चुनाव में अपना किस्मत आजमाना चाहता है। वहीं इस चुनावी मैदान में अब बिहार के मंत्री और वीआईपी पार्टी के नेता मुकेश साहनी भी कूद पड़े हैं। उनका कहना है कि यूपी एक खाली मैदान है और मैं इसमे खेलूंगा।

वीआईपी के अध्यक्ष मुकेश साहनी ने एक निजी चैनल से खास बातचीत में उत्तर प्रदेश के आगामी चुनाव को लेकर अपनी योजना बताई। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश एक खाली मैदान है और मैं खेलूंगा। यहां पर पार्टियां काम नहीं कर पा रही हैं, हम इसका फायदा उठाएंगे।

वीआईपी पहले ही ऐलान कर चुकी है कि उत्तर प्रदेश में वह अकेले विधानसभा चुनाव लड़ेगी। पिछले ही महीने मुकेश साहनी ने बताया था कि 2 जुलाई को लखनऊ में उनकी पार्टी का लॉन्चिंग है। इस सिलसिले में वह आज लखनऊ में थे।

आपको बताया नहीं कि वीआईपी बिहार में एनडीए गठबंधन में है, लेकिन यह उत्तर प्रदेश में अकेले चुनाव लड़ेगी।बिहार में वीआईपी 3 साल पुरानी पार्टी है और उसके चार एमएलए और एक एमएससी है।

वहीं प्रदेश में चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों के साथ गठबंधन के बारे में मुकेश साहनी से जब पूछा गया तो उन्होंने कहा कि गठबंधन को लेकर उन्होंने अभी नहीं सोचा है। उन्होंने कहा कि जो उनके सुनेगा वह उसकी सुनेंगे। प्रदेश की योगी सरकार पर भी उन्होंने यह कह दिया कि प्रदेश में योगी सरकार कुछ खास काम नहीं कर पाई है।

उनके इस बयानबाजी से यह साफ समझ आ रहा है यह कि वह उत्तर प्रदेश की राजनीति में सक्रिय भूमिका निभाने वाले हैं। तभी तो उन्होंने सीएम योगी के काम को भी कुछ खास नहीं बताया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को टीम बनाकर काम करना चाहिए। मुख्यमंत्री से मुलाकात को लेकर उन्होंने कहा कि मौका मिलेगा तो योगी से जरुर मिलेंगे।

Share.
Exit mobile version