Asia Cup 2022 एशिया कप (Asia Cup 2022) सुपर 4 में खेले गये पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच खेले गए मुकाबले में पाकिस्तान के बैट्समैन आसिफ अली और अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज़ फरीद मलिक के बीच मैच के 19वें ओवर ज़बरदस्त झड़प देखने की मिली थी। दोनों टीमों के बीच मुकाबला इतना टेंस हो गया था कि आसिफ अली और फरीद अहमद के बीच हाथापाई की नौबत तक आ गई थी। एशिया कप (Asia Cup) में अब इस घटना पर आईसीसी की ओर से बड़ी कार्रवाई की गई है।

आईसीसी ने लिया बड़ा एक्शन

आईसीसी ने मैच के दो दिन बाद दोनों खिलाड़ियों पर बड़ी कार्यवाही करते हुए आसिफ अली और फरीद मलिक के ऊपर मैच फीस का 25 फीसदी जुर्माना लगाया है। आईसीसी ने आगे बताया कि आसिफ ने ICC कोड को कनडक्ट के आर्टिकल 2.6 जो कि प्लेयर और उनके सपोर्ट पर्सनल से जुड़ा हुआ है उसकी अवहेलना इंटरनेशनल मैच के दौरान की है। वहीं फरीद ने आर्टिकल 2.1.12 जो कि खिलाड़ी, सपोर्ट पर्सनल, अंपायर औऱ मैच रेफरी के साथ गलत तरीके से फिजिकल व्यवहार से जुड़ा है उसे तोड़ा है। इसे देखते हुए आईसीसी ने दोनों खिलाड़ियों के मैच फीस के 25 फीसदी का बड़ा जुर्माना लगाया है।

Also Read: Virat Kohli: विराट कोहली ने जड़ा टी20 इंटरनेशनल में शतक, बनाया खास रिकॉर्ड

आसिफ अली ने खोया आपा मारने के लिए उठाया बल्ला

अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच खेले गए कल के मुकाबले में अफगानिस्तान के बॉलर और पाकिस्तान के बीच ज़बरदस्त लड़ाई देखने को मिला। आप को बता दें कि पाकिस्तान के पारी के 19वें ओवर में जब आसिफ अली अफगानिस्तान गेंदबाज़ फरीद अहमद को बाउंड्री मारी उसके अगले गेंद पर उनका विकेट फरीद ने ले लिया। जिसके बाद से दोनों प्लेयर आपस में ही भीड़ गए। तभी अंपायर और बाकी खिलाडियों ने दोनों को रोका लेकिन तब तक आसिफ अली ने बल्ला उठा कर मारने जा रहे थे।

Also read: Atal Pension Yojana: अटल पेंशन योजना में आवेदक की मृत्यु के बाद परिजनों को मिलेगा लाभ, मिलेगी इतनी राशि

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

Himanshu Singh is a content writer and journalist. He writes on multiple niches such as National, Politics and Sports.

Exit mobile version