Asia Cup Final Pak vs SL: एशिया कप के फाइनल में खेले गये मुकाबले में पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच शानदार मैच देखा गया। एशिया कप 2022 (Asia Cup Final Pak vs SL) का फाइनल कल रात दुबई इंटरनेशनल ग्रउंड पर खेला गया था। पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच खेले गए मुकाबले में श्रीलंका ने पाकिस्तान को 23 रन से हराकर एशिया कप कर कब्ज़ा जमा लिया है। श्रीलंका टीम ने 6वीं बार एशिया कप पर कब्ज़ा जमाया है।

शादाब खान ने ली हार की जिम्मेदारी

पाकिस्तान के हरफनमौला खिलाड़ी शादाब खान ने फाइनल में हार की जिम्मेदारी अपने सर लिया है। बता दे कि, शादाब खान ने मैच में भानुका राजपक्षे का दो बार कैच छोड़ा। जिससे पाकिस्तान टीम को 171 रनों का टारगेट फाइनल जैसे बड़े मैच में मिला। शादाब खान ने ट्वीट कर के हार की जिम्मेदारी लेते हुए लिखा कि ”कैचेज विन मैचेज”, क्षमा करें, मैं इस नुकसान की जिम्मेदारी लेता हूं। मैंने अपनी टीम को निराश किया। पूरी टीम ने अपनी तरफ से पूरी कोशिश की। श्रीलंका को बधाई।

Also Read: Asia Cup Final: जब एक-दूसरे से ही टकरा गए पाकिस्तान के प्लेयर, गेंद को फेंका बाउंड्री पार

श्रीलंका बना 6वीं बार एशिया कप का चैंपियन

एशिया कप के फाइनल मैच में टॉस हारने के बाद श्रीलंका टीम ने 170 रन बनाये। जिसके जवाब में पाकिस्तान की टीम ने 10 विकेट खोकर 147 रन ही बना पाई। जिसके चलते श्रीलंका टीम ने 23 रन से मुकाबले को जीत कर एशिया कप पर कब्ज़ा किया। अब श्रीलंका टीम केवल भारतीय टीम से बस एक खिताब पीछे है। भारत ने अबतक सात बार एशिया कप जीता है। वहीं श्रीलंका ने इस बार एशिया कप जीतते हुए 6वीं बार एशिया कप पर कब्ज़ा किया है।

Also Read: Driver Licence: 5000 में धड़ल्ले से बन रहे ड्राइविंग लाइसेंस, सच जानकर फटी रह जाएंगी आपकी आंखें

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

Himanshu Singh is a content writer and journalist. He writes on multiple niches such as National, Politics and Sports.

Exit mobile version