AUS vs ENG: ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड (AUS vs ENG) के बीच खेले जा रहे तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज का पहला मैच आज एडिलेड के मैदान पर खेला जा रहा है। टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था और इंग्लैंड की टीम ने अपने 50 ओवर में 287 रन बनाएं। लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम ने अच्छी शुरुआत की। इस मैच में फील्डिंग काफी अच्छी देखने को मिली है वह भी दोनों टीमों की तरफ से लेकिन दूसरी पारी में इंग्लैंड टीम के कप्तान जोस बटलर (Jos Buttler) ने जबरदस्त कैच पकड़ कर के सबको चौंका दिया।

जोस बटलर ने पकड़ा अद्भुत कैच

दरअसल, मैच के 30वें ओवर में डेविड विल्ली ने मरनस लबशने को ऑफ साइड की गेंद डाली और लबशने के बैट से इनसाइड एज लग कर विकेट के पीछे खड़े जोस बटलर से काफी दूर गेंद जाने लगी लेकिन बटलर ने फुल लेंथ ड्राइव मार कर गेंद को अपने दस्ताने में समा लिया और इस प्रकार एक अद्भुत साथ हमें देखने को मिला। इस कैच का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।

Also Read: Wasim Jaffer: पंजाब टीम के बैटिंग कोच को Michael Vaughan ने ट्वीट कर मारा ताना, जानें क्या कहा

डेविड मलान ने जड़ा शानदार शतक

डेविड मालन के अविश्वसनीय शतक ने तीन एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंग्लैंड को अच्छे स्कोर तक पहुंचा दिया। हालांकि, उन्हें एडम जाम्पा ने 134 रन पर आउट कर दिया। जम्पा ने इससे पहले जोस बटलर और क्रिस जॉर्डन को आउट किया था। डेविड मलान के सबसे अधिक स्कोर करने के साथ, इंग्लैंड ने 287/9 पर अपनी पारी समाप्त की। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने 10 ओवर में 62 रन देकर तीन विकेट लिए। एडम ज़म्पा ने भी गेंद से चमक बिखेरी क्योंकि उन्होंने 10 ओवर में 55 रन देकर तीन विकेट लिए। स्टार्क और स्टोइनिस ने भी एक विकेट लिया।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

ऑस्ट्रेलिया (प्लेइंग इलेवन): डेविड वार्नर, ट्रैविस हेड, स्टीवन स्मिथ, मार्नस लेबुस्चगने, एलेक्स केरी (डब्ल्यू), मार्कस स्टोइनिस, कैमरन ग्रीन, एश्टन एगर, पैट कमिंस (सी), मिशेल स्टार्क, एडम ज़म्पा।

इंग्लैंड (प्लेइंग इलेवन): जेसन रॉय, फिलिप सॉल्ट, डेविड मालन, जेम्स विंस, सैम बिलिंग्स, जोस बटलर (कप्तान/कप्तान), लियाम डॉसन, क्रिस जॉर्डन, डेविड विली, ल्यूक वुड, ओली स्टोन।

Also Read: Tanmay Manjunath: उम्र 16 साल लेकिन जड़ दिए 165 गेंद में 407 रन, लगाए ताबड़तोड़ 48 चौके और 24 छक्के

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

Himanshu Singh is a content writer and journalist. He writes on multiple niches such as National, Politics and Sports.

Exit mobile version