Australia Captain: टी-20 विश्वकप 2022 का आगाज हो चुका है। ऐसे में सभी की नजरें दुनिया के कई देशों के खिलाड़ियों पर टिकी हुई है। इसके साथ ही भारतीय फैंस भी भारतीय क्रिकेट टीम के प्रदर्शन को लेकर काफी उम्मीदें लगाए हुए हैं। इस बीच भारत में 2023 में खेले जाने वाले विश्वकप (World Cup 2023) को लेकर भी चर्चा शुरू हो गई है। इसके पीछे की बड़ी वजह है ऑस्ट्रेलिया की टीम में बड़ा बदलाव.. आपको बता दें, ऑस्ट्रेलिया ने तेज़ गेंदबाज पेट कमिंस (PAT Cummins) को नया कप्तान घोषित कर दिया है।

ऑस्ट्रेलिया को मिला नया कप्तान

आपको जाानकर हैरानी होगी कि, ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेट इतिहास में ये पहली बार हो रहा है कि जब कोई तेज़ गेंदबाज वनडे का कप्तान बनाया गया है। आज से पहले ऐसा कभी भी देखने को नहीं मिला है। इसको लेकर फैंस काफी उत्साहित हैं। आपको बता दें, पेट कमिंस (PAT Cummins)  पहले से ही ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान भी हैं और अब वो वनडे मैच के लिए भी कप्तान घोषित कर दिए गए हैं। कप्तानी सौंप कर टीम ने उन पर एक बार फिर से भरोसा जताया है।

Also Read: Mamata Banerjee: बंगाल की CM ने PM Modi से की अपील – ‘गांगुली को मिले ICC प्रमुख चुनाव में भाग लेने की अनुमति’

फिंच ने लिया सन्यास

फिंच के संन्यास के बाद डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ को कप्तानी के लिए बेहतर माने जा रहे थे। लेकिन ये दोनों ही खिलाड़ी इस रेस से बाहर हैं। वॉर्नर पर आजीवन कप्तानी करने को लेकर बैन लगा हुआ है। जिसके कारण उन्हें कप्तान नहीं बनाया जा सकता है। इन तमाम कारणों को देखते हुए ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के चयन समित के प्रमुख जॉर्ज बेली ने इस फैसले के बारे में बताते हुए कहा कि, “टेस्ट टीम की कप्तानी संभालने के बाद से पैट ने शानदार काम किया है इसीलिए उन्हें अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी में हुए इस बड़े बदलाव के कारण क्रिकेट जगत में काफी चर्चा हो रही हैै।

Also Read: Uttarakhand: BJP महामंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने मंत्रियों से लिया कामकाज का फीडबैक, मंत्रिमंडल में हो सकता है बदलाव

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version