भारतीय क्रिकेट के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी जहां भी जाते हैं वहां अपना जलवा बिखेर ही रहते हैं अभी वह T20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का मार्ग दर्शक बनकर टीम इंडिया के साथ खड़े हैं अब इस बीच ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस ने धोनी की तारीफ की है।

गौरतलब है कि धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल के इस सीजन का खिताब जीता था। वहीं मार्कस स्टोइनिस प्ले ऑफ में पहुंचने वाली दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा रहे। मार्कस स्टोइनिस ने एक यूट्यूब चैनल से बातचीत करते हुए बताया कि वह वास्तव में मेरे साथ बहुत इमानदारी से पेश आए। उन्होंने मुझे बहुत अच्छी तरह से समझाया और कहा कि कैसे सीएसके मुझे गेंदबाजी करने की कोशिश। मेरे लिए मैदान पर कैसी फील्डिंग सेट की जाएगी। यह मेरे लिए तारीफ और तंज दोनों रहा, जहां मुझे यह पता लगाना था कि इसे किस तरह से लेना है।

स्टोइनिस ने आगे बताया की ये बहुत दिलचस्प था। धोनी इस बात को लेकर बहुत स्पष्ट है कि कैसे कुछ खिलाड़ी जिम्मेदारी लेना चाहते हैं और अंत तक बने रहना चाहते हैं। जबकि कुछ खिलाड़ी तुरंत जोखिम लेने के लिए तैयार रहते हैं। वह खेल से आगे चलना चाहते हैं या फिर जल्दी आउट होकर डगआउट में जाना चाहते हैं।

स्टोइनिस ने आगे कहा कि मेरी यह आदत है कि मैं गेम को आगे तक ले जाना पसंद करता हूं। धोनी ने इसे परखते हुए कहा कि स्टोइनिस अंत तक चलने को तैयार है। ऐसे में फील्डिंग में बदलाव किया जाएगा। धोनी दूसरे खिलाड़ियों के लिए ऐसा नहीं करते क्योंकि वह जानते हैं कि बल्लेबाज शुरुआत में शार्ट लगाएगा। उन्होंने इस बारे में मुझे काफी अच्छे से समझाया। धोनी ने स्टोइनिस को ट्रेनिंग के बारे में भी बेहद अहम सलाह दी। धोनी ने मुझे बताया कि हमें अपनी कमियों पर काम करना चाहिए। लेकिन अगर उसकी वजह से आपकी ताकत पर असर पड़े तो वो सही नहीं है। धोनी की इस सलाह से मुझे अपना खेल समझने में बहुत मदद मिली।

 देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version