Axar Patel:  भारत और वेस्टइंड़ीज (IND vs WI) के बीच खेले गए दूसरे वनडे मैच में भारत ने वेस्टइंडीज को 2 विकेट से हरा कर 3 वनडे मैचों की सीरीज अपने नाम कर ली है। इस मैच में भारत की जीत के हीरो अक्षर पटेल रहे। अक्षर पटेल ने इस मैच में 64 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली, इसी पारी की बदौलत भारतीय टीम इस मैच में वेस्टइंडीज़ को 2 विकेट से हरा पाई।

इस पारी के साथ ही अक्षर पटेल ने भारत के पूर्व कप्तान महेंन्द्र सिंह धोनी (MS Dhoni) का एक रिकॉर्ड तोड़ दिया है। अक्षर पटेल ने धोनी का कौन-सा रिकॉर्ड तोड़ा है, आगे हम आपको बताने जा रहे हैं।

वेस्टइंडीज़ में अक्षर का तूफान

वेस्टइंडीज़ की टीम ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 311 रन स्कोर बोर्ड पर लगाए। 312 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए भारत की तरफ से अक्षर पटेल ( Axar Patel) ने आखिर में 64 रन की अपनी शानदार पारी खेली और इसी की बदौलत भारत ने ये मैच अपने नाम कर लिया। अक्षर पटेल ने अपनी इस पारी में 5 शानदार छक्के और 3 चौके लगाए।

ये भी पढ़ें: Virat Kohli: भारत को विश्व कप जीताने के लिए कुछ भी करूंगा…विराट ने दिया बड़ा बयान

अक्षर ने तोड़ा धोनी का ये रिकॉर्ड

भारत की तरफ से सातवें नबंर पर बल्लेबाज़ी करने आए अक्षर पटेल ने 35 गेंद में 64 रनों की पारी खेली और इसी के साथ धोनी का रिकॉर्ड भी अक्षर ने अपने नाम कर लिया। दरअसल अक्षर पटेल सातवें नबंर पर बल्लेबाज़ी करते हुए चेज़ करते समय सबसे ज़्यादा छक्के लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज़ बन गए हैं।

इससे पहले ये रिकॉर्ड भारत के पूर्व कप्तान महेंन्द्र सिंह धोनी के नाम था। धोनी ने साल 2005 में ज़िम्बाब्वे के खिलाफ अपनी पारी में 3 छक्के लगाए थे। धोनी के अलावा यूसुफ पठान ने भी साल 2011 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ चेज़ करते हुए 3 छक्के लगाए थे। लेकिन अब ये रिकॉर्ड अक्षर पटेल ने अपने नाम कर लिया है।

ये भी पढ़ें:Yuzvendra Chahal Birthday: यूजी भाई पीछे तो देखो पाकिस्तान से चहल को मिली अनोखी बर्थडे विश

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारे YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version