BCCI President: रिपोर्ट्स के मुताबिक, 1983 वर्ल्ड कप के भारतीय विश्व कप चैंपियन रोजर बिन्नी के (Roger Binny) बीसीसीआई अध्यक्ष (BCCI President) के रूप में सौरव गांगुली की जगह लेने की उम्मीद है, जिसमें राजीव शुक्ला ( Rajiv Shukla) उपाध्यक्ष बने रहेंगे। जय शाह, जिनके नए अध्यक्ष बनने की भी व्यापक रूप से उम्मीद थी, शायद बीसीसीआई सचिव बने रहेंगे, हालांकि यह अभी तक निश्चित नहीं है।

मंगलवार को बिन्नी और पदाधिकारियों के पदों के लिए शेष चयनित आवेदक अपना नामांकन दाखिल करेंगे। मंगलवार और बुधवार को उम्मीदवार अपना नामांकन दाखिल कर सकते हैं। बीसीसीआई का चुनाव अब केवल औपचारिकता भर होगा और यह 18 अक्टूबर को होगा।

Also Read: PAK vs NZ: जब बीच मैच में बिना कपड़ों के घुसा शख्स तो रोक दिया गया खेल, Video देख छूट जाएगी आपकी हंसी

बीसीसीआई के नए अध्यक्ष बिन्नी होंगे

बीसीसीआई के नए अध्यक्ष बिन्नी होंगे। पांच पदाधिकारियों के पदों पर फैसला लेने के लिए बीसीसीआई द्वारा बुलाई गई राज्य के सभी प्रतिनिधियों की बैठक के लिए सोमवार को यहां पहुंचे एक भरोसेमंद सूत्र ने सोमवार देर रात इस पेपर में बताया कि राजीव जी (राजीव शुक्ला) उपाध्यक्ष बने रहेंगे. यह मंगलवार को राज्य प्रतिनिधियों की औपचारिक बैठक से पहले की बात है। तथ्य यह है कि बिन्नी ने इस बैठक के लिए उपस्थित होना अनिवार्य रूप से पहले की अफवाहों को सत्यापित किया कि वह राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार थे।

रोजर बिन्नी का इंटरनेशनल करियर

1979 से 1987 तक, 67 वर्षीय ने 27 टेस्ट मैचों में 47 और 72 एकदिवसीय मैचों में 77 विकेट लिए। उनकी महिमा का सबसे बड़ा क्षण, निश्चित रूप से, 1983 विश्व कप के दौरान आया, जब उन्होंने टूर्नामेंट के प्रमुख विकेट लेने वाले खिलाड़ी बनने और भारत के जीत में महत्वपूर्ण योगदान देने के लिए 18.66 (सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी 4-29) की औसत से 8 मैचों में 18 विकेट दर्ज किए।

जब चुनाव के लिए बीसीसीआई के ड्राफ्ट इलेक्टोरल रोल्स और कर्नाटक राज्य क्रिकेट एसोसिएशन के प्रतिनिधि के रूप में वार्षिक आम बैठक में भारत के पूर्व गेंदबाज का नाम सामने आया, तो बिन्नी के बारे में अफवाहें – जो पहले राष्ट्रीय चयनकर्ता के रूप में काम कर चुके हैं – एक आश्चर्यजनक उम्मीदवार बन गए हैं। प्रतिष्ठित पद का संचार होने लगा।

Also Read: Rajendra Pal Gautam: धर्मांतरण कार्यक्रम के मामले में राजेंद्र पाल गौतम की बढ़ी मुश्किलें, पूछताछ करेगी पुलिस

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

Himanshu Singh is a content writer and journalist. He writes on multiple niches such as National, Politics and Sports.

Exit mobile version