BCCI vs PCB: 2023 एशिया कप का आयोजन तटस्थ स्थान पर किया जाएगा, बीसीसीआई (BCCI) सचिव जय शाह के अनुसार, मंगलवार को भारतीय और पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड टकराव की राह पर हैं। पड़ोसियों ने तब 2019 में वनडे विश्व कप का बहिष्कार करने की धमकी दी थी।

मुंबई में बीसीसीआई की 91वीं वार्षिक आम बैठक के बाद, शाह ने संवाददाताओं को सूचित किया कि एशिया कप 2023 एक तटस्थ स्थान पर होगा। “मैं एसीसी के अध्यक्ष के रूप में यह कह रहा हूं। वे यहां नहीं आ सकते हैं, और न ही हम (भारत)। एशिया कप ऐतिहासिक रूप से एक तटस्थ स्थान पर हुआ है। शाह के एशिया कप 2023 तेज कॉल के जवाब में पाकिस्तान कथित तौर पर एक सख्त निर्णय लेने के लिए तैयार है।

Also Read: Junaid Siddique: वर्ल्ड कप में UAE के बल्लेबाज ने जड़ा 109 मीटर लंबा छक्का, स्टेडियम के रूफ पर जा गिरी गेंद, देखें Video

पीसीबी के एक वरिष्ठ सूत्र के अनुसार, “पीसीबी अब कड़े फैसले लेने और कड़ी मेहनत करने के लिए तैयार है क्योंकि यह भी जानता है कि अगर पाकिस्तान इन बहु-टीम खेलों में भारत से नहीं खेलता है, तो आईसीसी और एसीसी की घटनाओं को व्यावसायिक देनदारियों का सामना करना पड़ेगा। और नुकसान।”

इसके अलावा, लेख में दावा किया गया है कि पीसीबी जय शाह की घोषणा से हैरान था, हालांकि यह व्यापक रूप से ज्ञात था कि यह बीसीसीआई एजीएम के एजेंडे में था। पीसीबी सूत्र ने दावा किया, “पीसीबी पूछ रहा है कि जय शाह ने किस क्षमता में यह टिप्पणी की कि एसीसी एशिया कप को पाकिस्तान से बाहर यूएई में स्थानांतरित करने का प्रयास करेगी क्योंकि मेजबानी के अधिकार एसीसी के कार्यकारी बोर्ड द्वारा प्रदान किए गए थे, न कि राष्ट्रपति पीसीबी सूत्रों ने दावा किया कि राजा एसीसी को एक तत्काल पत्र लिखकर मांग करेंगे कि शाह के बयान की समीक्षा के लिए अगले महीने की शुरुआत में मेलबर्न में एसीसी बोर्ड की बैठक बुलाई जाए।

Also Read: Gujarat Election: चुनाव से पहले, गुजरात ने प्रति वर्ष 2 मुफ्त एलपीजी सिलेंडर की घोषणा की

अंदरूनी सूत्र ने आगे खुलासा किया कि पीसीबी ने कई संभावनाओं पर विचार करने का निर्णय लिया था और अपने होस्टिंग अधिकारों के साथ कोई हस्तक्षेप नहीं करेगा। पीसीबी का मानना ​​​​है कि एसीसी की स्थापना क्षेत्र में क्रिकेट को बढ़ावा देने और विकसित करने और सदस्य देशों के बीच एकता को बढ़ावा देने के लिए की गई थी, इस प्रकार संगठन को छोड़ना एक संभावना है जिस पर विचार किया जा रहा है। हालांकि, उन्होंने जारी रखा, “अगर एसीसी अध्यक्ष इस तरह के बयान देने जा रहे हैं तो पाकिस्तान के संगठन में होने का कोई मतलब नहीं है।”

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

Himanshu Singh is a content writer and journalist. He writes on multiple niches such as National, Politics and Sports.

Exit mobile version