NEW DELHI: एक जोरदार पंच के साथ बॉक्सर लवलीना बोरगोहेन ने टोक्यो ओलंपिक के सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली। लवलीना ने  टोक्यो ओलंपिक के महिला वेल्टर (64-69 किग्रा) के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में निएन-चिन चेन को 4-1 से पछाड़ दिया। लवलीना की इस जीत से एक मेडल आने की उम्मीद बढ़ गई है। अब उनका अगला मुकाबला 4 अगस्त को  मौजूदा विश्व चैंपियन तुर्की की बुसेनाज सुरमेनेली से होगा।वहीं बॉक्सर की जीत पर असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने मुक्केबाज को बधाई देने के लिए ट्वीट किया।

हेमंत बिस्वा ने ट्वीट कर कहा-यह एक बड़ा पंच है। आप हमें #LovlinaBorgohain पर गौरवान्वित करना जारी रखते हैं और #TokyoOlympics2020 पर भारत का झंडा ऊंचा और चमकते रहते हैं। बात करे लवलीना के मैच की तो..मैच टक्कर का रहा।लवलीना की प्रतिद्वंदी लगातार उन पर हावी रही।लेकिन बॉक्सर ने संयम और फुर्ती का सहारा लेकर निएन-चिन चेन को रिंग में धूल चटा दी।  पहले राउंड में तीन जजों ने लवलीना और दो जजों ने विपक्षी मुक्केबाज को बेहतर माना। दूसरे राउंड में भारतीय बॉक्सर पूरी तरह अपने विपक्षी खिलाड़ी पर हावी रहीं. पांचों जजों ने लवलीना के प्रदर्शन को बेहतर माना।

यह भी पढ़े टोक्यो ओलंपिक : बॉक्सर मैरी कॉम की हार पर विवाद, रिंग में जज के फैसले ने दिया धोखा

 बॉक्सर ने पहले ही दोनों राउंड अपने नाम किये।अपनी ऐतिहासिक जीत के साथ, लवलीना मैरी कॉम के बाद ओलंपिक पदक जीतने वाली दूसरी भारतीय महिला मुक्केबाज बन गईं। आज बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु का भी मैच हो..कल का क्वार्टर फाइनल जीतने के बाद भारत को उन्हें उम्मीदें बढ़ गई हैं।गौरतलब है कि पिछले हफ्ते, 26 साल की वेटलिफ्टर मीराबाई चानू ने ओलंपिक में भारोत्तोलन अनुशासन में भारत का पहला सिल्वर मेडल जीता था। मणिपुर की रहने वाली वेटलिफ्टर चानू ने  कुल 202 किग्रा (87 किग्रा स्नैच और 115 किग्रा क्लीन एंड जर्क) भार उठाकर सिल्वर मेडल अपने नाम किया था।

Share.
Exit mobile version