पाकिस्तान और वेस्टइंडीज की महिला टीमों के बीच कराची में तीन मैचों की वनडे सीरीज होने वाली थी, लेकिन अभी उसपर कोरोना की तलवार लटक रही है। पाकिस्तान टीम की छह महिला खिलाड़ी कोरोना टेस्ट में पॉजिटिव पाई गई हैं। कोरोना संक्रमित पाए गए सभी खिलाड़ियों को इस वक्त आइसोलेशन में रखा गया है और बाकी के खिलाड़ियों का टेस्ट किया गया है।

अब तक पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कोरोना पॉजिटिव पाए गए खिलाड़ियों का नाम नहीं बताया है, पीसीबी बोर्ड के प्रवक्ता ने बताया कि 6 नवंबर तक 15 सदस्यीय की पूर्ण टीम हो जाएगी और वह वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच खेल सकते हैं। सूचना के अनुसार 28 अक्टूबर को पाकिस्तान टीम की तीन महिला खिलाड़ी पॉजिटिव पाई गई थी, उसके बाद इन्हें आइसोलेट कर दिया गया था। पीसीबी ने उम्मीद जताई है कि यह तीनों खिलाड़ी 6 नवंबर से होने वाली सीरीज में भाग ले पाएंगी।

29 अक्टूबर को दुबारा हुए कोरोना टेस्ट में 3 और महिला खिलाड़ी पॉजिटिव पाई गई थी। इस सीरीज के लिए पाकिस्तान की टीम कराची में स्थित पीसीबी के प्रशिक्षण सेंटर में प्रैक्टिस कर रही थी, इसी दौरान खिलाड़ी पॉजिटिव पाए गए थे, जिसके बाद पूरी टीम और सपोर्ट स्टाफ को आइसोलेट कर दिया गया था।

पीसीबी बोर्ड ने बीते दिनों वेस्टइंडीज के साथ होने वाली श्रृंखला के लिए टीम का ऐलान किया था, इसके साथ-साथ उन्होंने जिम्बाब्वे में होने वाले महिला वनडे वर्ल्ड कप क्वालीफायर के लिए भी 18 खिलाड़ियों के नाम घोषित किए थे। जावेरिया खान को टीम की कमान सौंपी गई थी, पाकिस्तान की टीम वेस्टइंडीज के साथ खेलने के फौरन बाद जिम्बाब्वे के लिए रवाना होने वाली थी। विश्व कप क्वालीफायर के मैच 21 नवंबर से 5 दिसंबर तक खेले जाएंगे।

वेस्टइंडीज की टीम पाकिस्तान के साथ वनडे सीरीज खेलने के लिए 1 नवंबर को कराची पहुंच गई थी। कराची पहुंचने के बाद वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों को तीन दिनों तक आइसोलेशन में रखा गया। गुरुवार को वेस्टइंडीज की टीम अभ्यास करती नजर आई थी।

यह भी पढ़े- अखिलेश यादव अपने चाचा शिवपाल यादव के साथ गठबंधन में लड़ सकते हैं चुनाव

वेस्टइंडीज टीम का यह दौरा पीसीबी बोर्ड के लिए महत्वपूर्ण है क्योंकि बीते दिनों न्यूजीलैंड और इंग्लैंड की टीमों ने सुरक्षा का हवाला देकर पाकिस्तान में सीरीज खेलने से मना कर दिया था। न्यूजीलैंड की टीम तो पाकिस्तान पहुंचने के बाद बिना मैच खेले लौट गई थी, ऐसे में पीसीबी के लिए यह सीरीज ढंग से करवाना बहुत जरूरी है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKTWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version