CWG 2022: कॉमनवेल्थ गेम 2022 में शनिवार का दिन भारत के लिए काफी उतार-चढ़ाव वाला रहा था। शनिवार को जहां एक तरफ वेटलिफ्टर मीराबाई चानू ने भारत को गोल्ड मेडल दिलाया। वहीं राष्ट्रमंडल खेलों में भारतीय महिला टेबल टेनिस टीम ने मलेशिया से हार का सामना करने के बाद गेम्स से बाहर हो गई हैं। 22वें राष्ट्रमंडल खेलों में भारतीय महिला टेबल टेनिस टीम को बाहर होना पड़ा।

गेम से बाहर महिला टेबल टेनिस टीम

भारतीय महिला हॉकी टीम ने ग्रुप मैचों में अपनी जीत की लय बरकरार रखी। वेल्स की महिला हॉकी टीम को शनिवार के दिन भारतीय महिला हॉकी टीम ने 3-1 से हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की हैं। शनिवार को क्वार्टर फाइनल मुकाबले में मलेशिया की खिलाड़ी से मिली कड़ी चुनौती के बीच अंतिम आठ के मुकाबले में भारत को हार का सामना करना पड़ा था। जिसके साथ ही भारतीय महिला टेबल टेनिस टीम कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 की स्पर्धा से बाहर हो गई।

Also Read: CWG 2022: वीरेंद्र सहवाग ने संकेत सरगर को शुभकामना देने में कर दी बड़ी गलती, डिलीट किया पोस्‍ट- यहां देखें उनका ट्वीट

2 अगस्त को होगा मुकाबला

इससे पहले शुक्रवार को भारतीय महिला हॉकी टीम ने घाना की टीम को टक्कर देते हुए 50 से हराकर अपनी जीत दर्ज की थी। बता दें की वेल्स के खिलाफ खेले गए मुकाबलों में पहले ही नवजोत कौर कोरोना पॉजिटिव पाई गई। जिस वजह से भारतीय टीम को एक बड़ा झटका लगा। शनिवार को वेल्स के खिलाफ खेलते हुए सविता पूनिया की कप्तानी में भारतीय महिला हॉकी टीम की वंदना कटारिया ने 26वें और 48वें मिनट में दो गोल दागे। अब भारतीय टीम का मुकाबला 2 अगस्त को इंग्लैंड से होगा।

Also Read: Commonwealth Games 2022: पाकिस्तान के बाद श्रीलंका को हराकर भारत मिश्रित टीम बैडमिंटन के नॉकआउट चरण में पहुंची

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version