किक्रेट के कई रंग बदल गए लेकिन अभी तक जिस खिलाड़ी के खेलने का अंदाज नहीं बदला वो हैं भारत के पूर्व कप्तान एमएस धोनी। आईपीएल 2021 (IPL 2021) के मैच में फैंस एक बार फिर माही के मुरीद हो गए। बीते 44वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ छक्के के साथ एमएस धोनी ने मैच फिनिश किया। इनके छक्के के साथ चेन्नई सुपर किंग्स ने 18 अंकों के साथ प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया। ये पहला मौका नहीं जब एमएस धोनी को फिनिशर कहा जाता है। इसे पहले भी फैंस उनको दमदार बल्लेबाजी के लिए फिनिशर कह चुके हैं।

https://twitter.com/nagtweets_/status/1443633478898094094

एमएस धोनी ने मारा 96 मीटर लंबा छक्का

पूर्व कप्तान एमएस धोनी ने कई सालों तक भारत के लिए फिनिशर के तौर अहम पारी जिताई है। साल 2011 विश्व कप का वो लम्हा कोई भारतीय नहीं भूल सकता जब फाइनल में नुवान कुलसेकरा की गेंद पर छक्का जड़कर खिताबी जीत अपने नाम की थी। बता दें कि आईपीएल के एक मुकाबले में  कप्तान धोनी ने सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाज सिद्धार्थ कौल की गेंद पर 96 मीटर लंबा छक्का लगाया। जिसके साथ सीएसके ने 11वीं बार प्लेऑफ में जगह बनाने में कामयाब हो गई। इस पारी में एमएस धोनी ने 11 गेंदों में नाबाद 14 रनों की पारी खेली।

यह भी पढ़े: धोनी को गौती की सलाह, कहा- धोनी को नम्बर चार पर बल्लेबाजी करना चाहिए

फैंस को देंगे एमएस धोनी तोहफा

दरअसल एमएस धोनी की कप्तानी में टीम जितनी दमदार है उसके साथ ही चेन्नई सुपर किंग्स तीन बार आईपीएल का खिताब अपने नाम कर चुकी है। इससे पहले पिछले आईपीएल में फैंस को निराशा हाथ लगी थी। जब आईपीएल सीजन में चेन्नई ने बेहद खराब गेम खेला था। बीते आईपीएल में सीएसके 14 में से मात्र 6 मैच जीत पाए और अंक तालिका में 7वें पायदान पर रही थी। लेकिन इस बार एमएस धोनी के साथ पूरी टीम लय में नजर आ रही है।  ऐसे में आईपीएल-14 को जीतकर धोनी फैंस को यादगार तोहफा देना चाहेंगे।

तीन आईसीसी खिताब अपने नाम किए

15 अगस्त 2020 को धोनी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से  संन्यास ले लिया था। उन्होंने भारत के लिए खेलते हुए 17266 रन बनाए। जिसमें 350 वनडे, 98 टी20 इंटरनेशनल और 90 टेस्ट मैच शामिल है। धोनी के बल्ले से जहां 108 अर्धशतक और 16 शतक निकले है तो दूसरी तरफ उनकी कप्तानी में टीम इंडिया तीन आईसीसी खिताब में कामयाब भी हुई है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।

आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।


 

Share.
Exit mobile version