इंग्लैंड के अधिकारियों को धमकी भरा ईमेल मिला है। ये ईमेल न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड के लिए भेजा गया है। धमकी भरा ईमेल मिलने के बाद न्यूजीलैंड क्रिकेट ने मंगलवार को एहतियात के तौर पर ब्रिटेन की यात्रा कर रही महिला राष्ट्रीय टीम की सुरक्षा बढ़ा दी है। जानकारी के मुताबिक ईमेल में महिला क्रिकेट टीम के बारे में कुछ नहीं लिखा है लेकिन न्यूजीलैंड किसी भी चीज को लेकर रिस्क नहीं लेना चाहती है। इसलिए टीम की सुरक्षा बढ़ाने का फैसला लिया गया है।इस वक्त न्यूजीलैंड की महिला क्रिकेट टीम इंग्लैंड दौरे पर है। इससे पहले भी सुरक्षा को देखते हुए न्यूजीलैंड आगामी पाकिस्तानी दौरा रद्द कर चुका है।

सुरक्षा कारणों की वजह से पाकिस्तान का दौरा भी किया था रद्द


इंग्लैंड ने इससे पहले अगले महीने के पाकिस्तान दौरे से अपनी पुरुष और महिला टीमों को वापस ले लिया था। इंग्लैंड का यह फैसला सुरक्षा चिंताओं का हवाला देते हुए लिया गया था। न्यूजीलैंड को पाकिस्तान में  3 वनडे और 5 टी20 मैच खेलने थे और टीम ने क्वारंटाइन पूरा करने के बाद ट्रेनिंग भी शुरू कर दी थी लेकिन 17 सितंबर को पहले वनडे के टॉस से कुछ घंटे पहले ही ईसीबी ने सभी मैचों को रद्द कर दिया और अपनी दोनों टीमों को वापस बुला लिया। ईसीबी के इस फैसले के बाद पीसीबी अध्यक्ष रमीज राजा का भी रिएक्शन आया। वो ईसीबी के फैसले से नाराज नजर आए। उन्होंने कहा कि ईसीबी सिर्फ बहाने बना रही है।

यह भी पढ़े:अनुराग ठाकुर ने खेलों को बढ़ावा देने के लिए रोडमैप तैयार करने के क्रम में राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के खेल मंत्रियों के साथ की बातचीत

ईमेल की हो रही गंभीरता से जांच


न्यूजीलैंड क्रिकेट ने कहा कि इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) को एक धमकी भरा ईमेल भेजा गया है।मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक न्यूजीलैंड टीम प्रबंधन के एक सदस्य को बताया गया कि जिस होटल में टीम रह रही है वहां बम रखा जाएगा। इस ईमेल को गंभीरता से लेते हुए ईसीबी ने जांच के आदेश दे दिये हैं। जांच करने वाली पूरी टीम ईमेल से जुड़ी सारी जानकारियों को खंगालने में लगी हुई हैं। फिलहाल बिना कोई रिस्क लेते हुए महिला टीम की सुरक्षा बढ़ा दी है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKTWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version