ENG vs PAK: विश्व कप फाइनल में हार के बाद सभी पाकिस्तानी फैंस निराश है। बेन स्टोक्स (Ben Stokes) की नाबाद अर्धशतकीय पारी की बदौलत इंग्लैंड ने फाइनल में पाकिस्तान को 5 विकेट से हराकर विश्व कप 2022 (T20 World Cup 2022) का खिताब अपने नाम किया। पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी पाकिस्तान की टीम बल्ले से कुछ खास कर नहीं पायी और केवल 137 रन ही बना सकी थी। वहीं पाकिस्तान की हार के बाद एक और खबर उनके तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) से संबंधित सामने आ रही है। रिपोर्ट्स के अनुसार, स्टार गेंदबाज शाहीन चोटिल होने के कारण कुछ समय के लिए टीम से बाहर हो सकते हैं। सोशल मीडिया पर कई यूज़र्स उनकी चोट का मजाक बना रहे है।

चोटिल शाहीन की टीम से छुट्टी

मेलबर्न में रविवार को टी 20 विश्व कप के फाइनल में तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) ने अपने दाहिने घुटने को चोटिल कर लिया था। जिसके कारण अब खबर ये आ रही है की वह कुछ समय के लिए टीम से बाहर हो सकते हैं। शाहीन की चोट से सम्बंधित पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अभी इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की है पर ऐसा संभव है।

शाहीन पिछले कुछ समय से अपनी इस चोट से परेशान है। जिसकी वजह से वह एशिया कप में भी टीम का हिस्सा नहीं थे। पाकिस्तान की दिसंबर में इंग्लैंड और फिर न्यूजीलैंड से टेस्ट सीरीज होनी है। जिसके चलते अगर शाहीन टीम का हिस्सा नहीं होते है तो ये पाकिस्तान टीम के लिए बड़ा झटका होगा। 22-वर्षीय शाहीन ने विश्व कप फाइनल के अपने पहले ही ओवर में इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स का विकेट लिया था। उन्होंने फाइनल में अपने 2.1 ओवर में 13 रन देकर 1 विकेट लेने में कामयाब रहे थे।

ये भी पढ़ें: Virat Kohli: किंग कोहली के रिकॉर्ड बुक में जुड़ा एक और कीर्तिमान, ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज बने

सोशल मीडिया पर बन रहा है मजाक

पाकिस्तानी फैंस का कहना है की शाहीन यदि चोटिल ना होते तो पाकिस्तान मैच जीत सकती थी। वहीं सोशल मीडिया पर एक धड़ा ऐसा भी है जो शाहीन की चोट को हार का बहाना बताकर मजाक बना रहे है। जिसपर उनसे सम्बंधित एक मीम वीडियो भी वायरल हो रहा है।

मैच का हाल

पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी पाकिस्तान की टीम बल्ले से कुछ खास कर नहीं पायी और केवल 137 रन ही बना सकी। इंग्लैंड की तरफ से ऑलराउंडर सैम करन (Sam Curran) और स्पिनर आदिल रशीद (Adil Rashid) ने शानदार गेंदबाजी की। लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड टीम की भी शुरुआत अच्छी नहीं थी। इंग्लैंड लगातार अंतराल पर विकेट खो रहा था पर एक छोर से बेन स्टोक्स शानदार बल्लेबाजी कर डटे हुए थे। बेन स्टोक्स ने 49 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 52 रन बनाये और इंग्लैंड की जीत सुनिश्चित किया। इंग्लैंड के लिए गेंद से बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले सैम करन को मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

ये भी पढ़ें: ENG vs PAK: Sam Curran बने टी-20 विश्व कप इतिहास के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज, जानिए क्यों अवार्ड लेने से किया मना

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.

मीडिया में 2 वर्ष से काम करने का अनुभव है। DNP India Hindi में बतौर Content Writer काम कर रहा हूँ। इससे पहले ANI और The Statesman में काम करने का अनुभव है। DNP India Hindi में Sports, National और International मुद्दों पर लिख रहा हूँ

Exit mobile version