FIFA Ban: भारत को झटका देते हुए विश्व फुटबॉल की सर्वोच्च न्यायालय संस्था-फीफा ने अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ को निलंबित कर दिया था। इसी पक्ष में आज बुधवार को सुप्रीम कोर्ट में फैसला लिया गया। सुप्रीम कोर्ट ने सरकार से कहा कि वह अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ के फीफा के निलंबन को हटाने पर काम करें। शीर्ष अदालत ने इस मामले की सुनवाई फीफा द्वारा भारत की शीर्ष फुटबॉल संस्था को तीसरे पक्ष के दखल के लिए निलंबित करने के एक दिन बाद की और कहा कि अंडर 17 महिला विश्वकप वर्तमान में योजना के अनुसार भारत में आयोजित नहीं किया जा सकता।

निलंबन को हटाने की सुविधा

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि एसडी मेहता के अनुरोध पर केंद्र से अंडर-17 विश्वकप के आयोजन के लिए सक्रिय भूमिका निभाने और एआईएफएफ के निलंबन को हटाने की सुविधा प्रदान करने के लिए कहा गया है। केंद्र की ओर से पेश सॉलीसीटर जनरल तुषार मेहता का कहना है कि एआईएफएफ के निलंबन के बाद पहले सरकार ही फीफा के साथ बातचीत कर चुकी है। बता दें कि यह पहली बार है जब एआईएफएफ को फीफा ने अपने 85 साल के अस्तित्व में प्रतिबंधित कर दिया है।

Also Read: FIFA: भारतीय फुटबॉल महासंघ हुआ सस्पेंड, अब भारत में नहीं हो सकेगा वर्ल्ड कप का आयोजन

फीफा विधियों का खुला उल्लंघन हुआ

फीफा परिषद के ब्यूरो का कहना है कि फीफा विधियों का खुला उल्लंघन हुआ है। वही फुटबॉल की संचालन संस्था ने विज्ञप्ति में लिखा कि फीफा भारत में युवा मामले और खेल मंत्रालय के साथ लगातार रचनात्मक संपर्क में है उम्मीद है कि इस मामले का सकारात्मक परिणाम भी हासिल किया जाएगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version