FIH Hockey World Cup: अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ हॉकी इंडिया का संचालन कर रही प्रशासकों की समिति को लिखकर चुनाव कराने के लिए कहा गया है ताकि जनवरी में उड़ीसा में होने वाले पुरुष विश्वकप की मेजबानी गवानी ना पड़े। विश्व हॉकी की सर्वोच्च संस्था एफआईएच ने अगले साल होने वाले विश्व कप की भारत की मेजबानी बरकरार रखने के लिए कल बुधवार को अदालत से नियुक्ति प्रशासकों की समिति से नए संविधान को अपनाने और हॉकी इंडिया के चुनाव कराने के लिए समयसीमा तय करने के लिए कहा हैं।

समय सीमा तय करने के लिए कहा

एफआईएच के मुख्य कार्यकारी अधिकारी थियरी वील ने हॉकी इंडिया सीईओ को भेजे गए पत्र में कहा कि एफआईएच पुरुष हॉकी विश्व कप 2023 की भारत की मेजबानी को सुनिश्चित करने के लिए संविधान को अपनाने और साथ ही समय सीमा तय करने के लिए कहा गया है। अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ ने सीओए को पत्र लिखकर नए संविधान का मसौदा तैयार करने और चुनाव कराने के लिए कहा है।

ये भी पढ़ें:Virat Kohli Bhangra: विराट ने की भांगड़ा एक्सरसाइज….लूट ली महफिल

विश्व कप की मेजबानी

एफआईएच का कहना है कि इसमें और देरी से भुवनेश्वर और राउरकेला में अगले साल 13 से 29 जनवरी तक होने वाले विश्व कप की मेजबानी खतरे में पड़ सकती है। मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने इस बात पर चिंता व्यक्त की सीईओ विश्व संख्या के 17 जुलाई को भेजे गए पत्र का जवाब नहीं दे रहे। पत्र में कई मसलों पर जवाब मांगा गया। कार्यकारी का कहना है कि हम फिर से दोहरा रहे हैं कि चुनाव जल्द से जल्द होने चाहिए। ताकि हॉकी इंडिया के नवनिर्वाचित कार्यकारी बोर्ड को एचआईएफओ की पुरुष विश्वकप के सुचारू रूप से आयोजन के लिए समर्थन प्राप्त हो सके।

Also Read: Animal Viral Video: गाय को बचाने के चक्कर में 360 डिग्री पर पलटी एंबुलेंस, दिल दहला देने वाला वायरल वीडियो

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारे YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version