विराट कोहली के टेस्ट कप्तान के पद से इस्तीफे के बाद पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने कोहली के उत्तराधिकारी के लिए अपनी पसंद का नाम रखा है। भारत के महान बल्लेबाज मोहम्मद अजहरुद्दीन का मानना ​​है कि स्टार सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को टेस्ट टीम का कप्तान बनाने में कोई बुराई नहीं है क्योंकि वह वर्तमान में सभी फोर्मट्स में देश के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं।

पूर्व भारतीय कप्तान का बयान तब आया है जब पिछले हफ्ते विराट कोहली ने आश्चर्यजनक रूप से टेस्ट कप्तान का पद छोड़ दिया था। और रोहित शर्मा को T20 का कप्तान बनाया गया था क्योंकि कोहली ने 2021 T20 विश्व कप की हार के बाद अपनी कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था। बाद में, BCCI ने रोहित को ODI कप्तान के लिए नामित किया था।

अब फोकस भारत के अगले टेस्ट कप्तान पर है। हर जगह कुछ नाम सामने आ रहे हैं लेकिन अजहरुद्दीन का मानना ​​है कि भारत को रोहित के साथ जाना चाहिए। अजहर ने कहा, “अगर रोहित सभी फोर्मट्स में आपका नंबर 1 खिलाड़ी है, तो समस्या क्या है?”

यह पूछे जाने पर कि क्या चयनकर्ताओं को ऐसे उम्मीदवार की तलाश करनी चाहिए जो अगले 5-6 वर्षों तक देश का नेतृत्व कर सके, उन्होंने कहा:”मुझे लगता है कि 5-6 साल आगे देखना एक लंबा समय है। आपको निश्चित रूप से आगे देखना चाहिए, लेकिन साथ आपको मौजूदा हालात देखने की जरूरत है।”

यह भी पढ़े : दक्षिण अफ्रीका सीरीज के बाद बीसीसीआई कर सकता है टेस्ट कप्तान के नाम का ऐलान रोहित शर्मा है सबसे आगे

अपनी फिटनेस को ध्यान में रखते हुए रोहित के बारे में बात करते हुए अजहर ने टिप्पणी की: “मुझे लगता है कि रोहित शर्मा एक अच्छा खिलाड़ी है और एक बहुत अच्छा कप्तान हो सकता है। वह दो या तीन साल और क्रिकेट खेल सकता है, वह और भी खेल सकता है लेकिन उसकी फिटनेस बहुत महत्वपूर्ण होगी क्योंकि उसकी हैमस्ट्रिंग बार-बार कमजोर हो जाती है।”

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version