IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश (IND vs BAN) के बीच खेले गए दो टेस्ट मैचों की सीरीज में टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 2-0 से हराकर सीरीज पर अपना कब्जा जमाया। तो वहीं जीत के बाद टीम इंडिया के कप्तान केएल राहुल काफी खुश दिखे और उन्होंने कुछ खुलासे भी टेस्ट सीरीज के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में किए। जिसमें पहले टेस्ट मैच में शानदार प्रदर्शन करने वाले टीम इंडिया के बेहतरीन स्पिनर कुलदीप यादव को दूसरे मैच में मौका क्यों नहीं मिला इसपर भी बड़ा जवाब दिया।

क्या कहा कप्तान केएल राहुल ने कुलदीप यादव के बारे में

टीम इंडिया के कप्तान केएल राहुल ने दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया के प्लेइंग 11 में कुलदीप यादव को जगह न मिलने की वजह बताई है। केएल राहुल ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि, आदर्श रूप से, आईपीएल में जो प्रभाव खिलाड़ी नियम लागू किया गया है, अगर वह टेस्ट मैचों में भी होता, तो मैं दूसरी पारी में कुलदीप यादव को निश्चित रूप से वापस लाता। यह एक कठिन फैसला था क्योंकि पिछले मैच में उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ हमें जीत दिलाई थी।

Also Read: TEAM INDIA: श्रीलंका के खिलाफ T20 सीरीज से बाहर हो सकते हैं KL RAHUL, इस शानदार खिलाड़ी को बनाया जा सकता है कप्तान

वह मैन ऑफ द मैच रहे। लेकिन पहले दिन पिच को देखने के बाद हमने जो महसूस किया, हमें हालांकि तेज गेंदबाजों और स्पिनरों दोनों के लिए सहायता मिलेगी और इसके साथ ही हम सर्वश्रेष्ठ संतुलित टीम खेलना चाहते थे। यह एक मूव है जो हमने किया है और मुझे निर्णय पर पछतावा नहीं है। अगर आप गौर करें तो तेज गेंदबाजों ने काफी विकेट लिए। तेज गेंदबाजों के लिए सहायता और बहुत सारी असंगत उछाल थी। और हमने यह फैसला वनडे में खेलने के अपने अनुभव के आधार पर लिया।

शानदार प्रदर्शन किया था कुलदीप यादव

टीम इंडिया के शानदार स्पिनर कुलदीप यादव को बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैचों के लिए चुना गया था और उन्हें पहले मैच में मौका भी मिलता है। कुलदीप यादव ने लगभग 22 महीने बाद टीम इंडिया के लिए टेस्ट मैच खेलने का मौका मिला। उन्होंने मौके को दोनों हाथ से पकड़ा और पहले टेस्ट मैच में पहली पारी में 5 और दूसरी पारी में 3 विकेट झटके थे। तो वहीं उन्होंने बल्ले से भी 40 रनों की शानदार पारी खेली थी।

Also Read- VIRAL VIDEO: WRIDDHIMAN SAHA ने जब STEVE SMITH के टांगो के बीच से कुछ अजीबो अंदाज से पकड़ना चाहा था कैच, VIDEO देख हंसी नहीं रूकेगी

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.

Himanshu Singh is a content writer and journalist. He writes on multiple niches such as National, Politics and Sports.

Exit mobile version