IND vs ENG 3rd T20I: भारत और इंग्लैंड के बीच नॉटिंघम में खेले गए तीसरे और आखिरी टी-20 मैच में इंग्लैंड ने भारत पर 17 रन से जीत दर्ज की। लेकिन भारत की तरफ़ से सूर्यकुमार यादव ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए शतकीय पारी खेली। इसी के साथ भारत ने 3 टी 20 मैचों की इस सीरीज को भी 2- 1 से अपने नाम कर ली।

इंग्लैंड में चमका सूर्य

भारत को इस मैच में बेशक हार मिली हो लेकिन भारत की तरफ़ से सुरकुमार यादव ने इस मैच में बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया। जब तक सूर्यकुमार यादव क्रीज पर थे भारत के जीतने की उम्मीद बनी हुई थी। आखिरकार 19वें ओवर में जब मोइन अली ने सूर्यकुमार यादव का विकेट झटका तब भारत की उम्मीदों को भी झटका लगा। लेकिन सूर्यकुमार यादव तब तक अपना काम कर चुके थे। यादव ने 55 गेंदों में 117 रन बनाए और इस पारी में 14 शानदार चौके और 6 छक्के लगाए। यादव के अलावा भारत की तरफ से श्रेयस अय्यर ने 28 तो वहीं विराट कोहली और रोहित शर्मा ने 11-11 रनों का योगदान दिया। भारतीय टीम 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 198 रन ही बना पाई और ये मुकाबला 17 रन से हार गई।

इस मुकाबले में मिली हार का भारत पर ज्यादा असर तो नहीं पड़ा क्योंकि भारत ने पहले दोनों मुकाबले जीत कर सीरीज को पहले ही अपने नाम कर लिया था लेकिन इंग्लैंड पर क्लीन स्वीप करने का भारत का सपना पूरा नहीं हो पाया। इंग्लैंड की तरफ से 3 ओवर में 22 रन देकर 3 विकेट अपने नाम करने वाले रीस टॉपलॉय को प्लेयर ऑफ़ द मैच घोषित किया गया। वहीं भारत के भुवनेश्वर कुमार को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया।

ये भी पढ़ें:-Sachin Tendulkar का विकेट ब्रेट ली के लिए क्यों है इतना खास? देखें वीडियो

इंग्लैंड ने भारत को दिया था पहाड़ जैसा लक्ष्य

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला लिया और निर्धारित 20 ओवर में भारत के सामने 215 रन का पहाड़ जैसा लक्ष्य रखा। इंग्लैंड की तरफ़ से डेविड मलान ने 39 गेंदों में 77 रन की शानदार पारी खेली वहीं लियाम लिविंगस्टोन ने भी 29 गेंद में 42 रनों का महत्वपूर्ण योगदान दिया। भारत की तरफ से रवि बिश्नोई और आवेश ख़ान ने 2-2 विकेट चटकाए तो वहीं हर्षल पटेल के खाते में एक विकेट आया।

ये भी पढ़ें:-Sunil Gavaskar ने जब ऑस्ट्रेलिया की नाक में किया था दम, देखें वीडियो

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं। 

Share.
Exit mobile version