IND vs ENG: आईसीसी टी-20 विश्व कप के सेमीफाइनल में भारत पर 10 विकेट की प्रचंड जीत के बाद, इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने सलामी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स की धमाकेदार पारी और स्पिनर आदिल रशीद की गेंदबाजी की सराहना की है। कप्तान बटलर ने कहा हमने भारतीय टीम को ‘चारों खाने चित’ किया है। इंग्लैंड की इस जीत में कप्तान जोस बटलर (Jos Buttler) और उनके जोड़ीदार एलेक्स हेल्स (Alex Hales) ने अविश्वसनीय बल्लेबाजी की। कप्तान बटलर ने 80 रनो की तो उनके साथी हेल्स ने 86 रनो की पारी खेली। इस जीत की बदौलत इंग्लैंड टीम ने विश्व कप के फाइनल में अपनी जगह बना ली है, जहां उसका मुकाबला रविवार को पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान से होगा। इंग्लैंड की इस ऐतिहासिक जीत के बाद कप्तान बटलर ने जो कहा वो भी देखिये।

हमारे होते IND v PAK मैच नहीं हो सकता था

बटलर ने सेमीफाइनल मैच से पहले भी कहा था की वह भारत और पाकिस्तान के बीच फाइनल मैच नहीं देखना चाहते हैं। उन्होंने कहा था कि वह इस पार्टी को खराब करने की पूरी कोशिश करेंगे। वह चाहेंगे कि भारत और पाकिस्तान के बीच टी-20 वर्ल्ड कप फाइनल न हो। बटलर ने मैच के बाद भी वही फिर से दोहराया। उन्होंने कहा,”निश्चित रूप पर कुछ लोग इस फाइनल (पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड) को नहीं चाहते थे। मुझे पता है कि भारत-पाकिस्तान के पहले मैच को देखने के बाद हर कोई उन्हें फिर से देखना चाहता था लेकिन अगली बार किस्मत शायद बेहतर हो।”

ये भी पढ़ें: IND vs ENG: सेमीफाइनल में इंग्लैंड के हाथों करारी शिकस्त के बाद रोहित शर्मा का फूटा गुस्सा, कहा – ‘इन खिलाड़ियों की वजह से हारे’

टीम की जीत पर बटलर

कप्तान बटलर ने इंग्लैंड की जीत पर कहा, “मुझे लगता है कि तब से हमने जो खेल दिखाया है (आयरलैंड के खिलाफ इंग्लैंड की हार) – वह अद्भुत रहा है। हम इस मैच में बहुत उत्साहित होकर आए थे। यह जीत हमारी टीम की जीत है। हम हमेशा तेज और आक्रामक शुरुआत करने को देखते है। ये मैच हमारे लिए काफी अच्छा गया और हम काफी खुश हैं।”

हेल्स की तारीफ़ में पढ़े कसीदे

बटलर ने कहा, “हेल्स का प्रदर्शन बेहतरीन रहा। उनको गेंदबाजी करना बेहद कठिन है। दूसरे छोर पर खड़े होकर उनकी पारी को देखना शानदार रहा। इन मैदान के आयामों को देखते हुए उनके पास कई सारे शॉट्स है। वह शानदार खेला। बहुत गर्व है कि लोगों ने टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया। यह एक दबाव वाला मैच था और मैच के परिणामों से बेहद संतुष्ट हूं।”

ये भी पढ़ें: T20 World Cup 2022: एडिलेड में जोस बटलर-एलेक्स हेल्स की आंधी, भारतीय टीम विश्व कप से बाहर

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.

मीडिया में 2 वर्ष से काम करने का अनुभव है। DNP India Hindi में बतौर Content Writer काम कर रहा हूँ। इससे पहले ANI और The Statesman में काम करने का अनुभव है। DNP India Hindi में Sports, National और International मुद्दों पर लिख रहा हूँ

Exit mobile version