IND Vs ENG: राहुल द्रविड़ ने अश्विन को प्लेइंग 11 में नहीं रखने के फैसले का बचाव किया है। द्रविड़ का कहना है कि एजबेस्टन में स्पिनर्स के लिए कुछ भी नहीं था।

इंग्लैंड के खिलाफ एजबेस्टन टेस्ट में टीम इंडिया को 7 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा। इस हार के बाद आर अश्विन को प्लेइंग 11 का हिस्सा ना बनाने को लेकर टीम मैनेजमेंट पर सवाल खड़े रहे हैं। टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ ने हालांकि इस मामले पर सफाई दी है। राहुल द्रविड़ का कहना है कि पिच की वजह से अश्विन को बाहर रखा गया।

मैच के बाद राहुल द्रविड़ ने अश्विन को नहीं खिलाने पर सफाई दी। द्रविड़ ने कहा, ”अश्विन को बाहर रखने का फैसला आसान नहीं था। अश्विन जैसे खिलाड़ी को बाहर रखना बेहद मुश्किल है। लेकिन पिच को देखकर हमने अनुमान लगाया था कि यहां तेज गेंदबाजों को ज्यादा मदद मिलेगी।”

ये भी पढें: IND Vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 में नहीं नज़र आएंगे ये दिग्गज खिलाडी, बर्मिंघम में ही रुके, जानिए वज़ह

द्रविड़ ने आगे कहा, ”पिच में स्पिनर्स के लिए कुछ नहीं था। आप जैक लीच और रविंद्र जडेजा का प्रदर्शन देख लीजिए। उन्हें पिच से कोई मदद नहीं मिली। मौसम का रोल भी इसमें अहम रहा। धूप नहीं निकल रही थी। इसलिए पिच में स्पिनर्स के लिए कुछ भी नहीं था।”

नंबर वन स्पिनर हैं अश्विन

बता दें कि टेस्ट क्रिकेट में आर अश्विन मौजूदा समय में दुनिया के नंबर वन स्पिनर हैं। लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला। अश्विन जैसे उम्दा स्पिनर्स को बाहर रखने के फैसले को लेकर हर बार सवाल खड़े होते ही हैं।

ये भी पढें: Footballer Arrested: विश्व कप खेलने वाला फुटबॉलर रेप केस में गिरफ्तार

अश्विन की नहीं खेलने पर खड़े हुए सवाल इसलिए भी तेज हो गए क्योंकि टीम इंडिया 379 रन का बड़ा लक्ष्य डिफेंड नहीं कर पाई। इंग्लैंड भारत के खिलाफ सीरीज को 2-2 से बराबर करने में कामयाब रहा और 15 साल बाद इंडिया का ब्रिटिश धरती पर सीरीज जीतने का सपना अधूरा रह गया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version