IND vs ENG Test: भारत (India) और इंग्लैंड (England) के बीच एजबेस्टन में खेले जा रहे पांचवे टेस्ट मैच में पहले तीन दिन तक भारतीय टीम के हावी रहने के बाद अब इस टेस्ट मैच में इंग्लैंड की टीम ने अपनी पकड़ मज़बूत बना ली है। इंग्लैंड के भारतीय टीम पर हावी होने के बाद अब इंग्लैंड के दर्शक भी भारतीय दर्शकों पर हावी होते हुए नजर आए।

भारतीय दर्शकों पर की गई नस्लवादी टिप्पणी

भारत और इंग्लैंड के बीच जारी पांचवां टेस्ट मैच रोमांचक मोड़ पर पहुँच चुका है। एक समय इस मैच में भारतीय टीम फ्रंटफुट पर थी लेकिन दूसरी पारी में भारतीय बल्लेबाज़ों के फ्लाप शो के चलते अब इस टेस्ट मैच में भारतीय टीम पिछड़ती हुई नज़र आ रही है। अब इसी बीच इस टेस्ट मैच के चौथे दिन इंग्लैंड के कुछ फैंस ने भारतीय दर्शकों के साथ बुरा बर्ताव किया और भारतीय दर्शकों पर नस्लवादी (रेसिस्ट) टिप्पणी भी की। जिसका मामला अब सामने आया है।

क्या है पूरा मामला?

इस पूरी घटना का पता उस वक्त चला जब एक यूज़र ने इस पूरे घटनाक्रम को सोशल मीडिया पर शेयर किया। यूजर ने लिखा कि “ इरिक हॉलीज स्टैंड में सीधे तौर पर भारतीय दर्शकों पर नस्लीय टिप्पणियाँ की गई।”

वहीं एक और यूजर ने इस पर लिखा कि सबसे घृणित नस्लवादी टिप्पणी हमें यहां पर सुनने को मिली। और ये उन सबसे बुरे बर्तावों में से है जो हमने किसी मैच में झेला है। इसके बाद जब इस घटना की जानकारी एजबेस्टन में मौजूद अधिकारियों को दी गई तो उन्होंने भारतीय दर्शकों से माफ़ी भी मांगी। साथ ही अधिकारियों ने इस पूरे मामले की जांच करने की भी बात कही है।

ये भी पढें:- Rishabh Pant ने बना दिए कई महारिकॉर्ड, बदल दिया 72 साल पुराना इतिहास

एजबेस्टन में मौजूद अधिकारी ने क्या कहा?

एजबेसटन में मौजूद चीफ़ एक्जिक्यूटिव अधिकारी ने कहा कि मैं इस तरह की बातें सुनकर हैरान हूं क्योंकि हम एजबेस्टन में सभी के लिए एक सुरक्षित माहौल तैयार करते हैं। अधिकारी ने आगे कहा कि ट्वीट के बाद मैंने उस व्यक्ति से बात की और मामले की जांच भी शुरू कर दी है। उन्होंने कहा कि एजबेस्टन में किसी के भी साथ ऐसा बर्ताव नहीं होना चाहिए। इस मामले की तेज़ी से जांच की जाएगी।एक और भारतीय फैन रीना ने भी ऐसा ही वाक्या सांझा किया है।

क्या भारतीय टीम जीत पाएगी पांचवां टेस्ट मैच?

भारतीय टीम ने इंग्लैंड के सामने इस टेस्ट मैच को जीतने के लिए 378 रनों का लक्ष्य रखा है। टारगेट का पीछा करते हुए इंग्लैंड की टीम ने चौथे दिन का खेल खत्म होने तक 259/3 रन बना लिए हैं। पहली पारी में भारतीय टीम ने 416 रन बनाए तो वहीं दूसरी पारी में टीम 245 रन पर ही सिमट गई। इंग्लैंड की टीम को इस टेस्ट मैच को जीतने के लिए आखिरी दिन 119 रनों की दरकार है तो वहीं भारत को अगर ये टेस्ट मैच जीतना है तो उसे इंग्लैंड के 7 विकेट चटकाने होंगे।

ये भी पढें:-देश में नफरत फैलाने वाले हो जाए सावधान, एंटी-हेट स्पीच कानून हो रहा तैयार

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version