IND vs HK: टीम इंडिया ने पहले खेलने के बाद 20 ओवर में 2 विकेट पर 192 रन बनाए थे। इसके जवाब में हॉन्ग कॉन्ग की टीम 5 विकेट पर 152 रन ही बना सकी।

भारतीय क्रिकेट टीम ने एशिया कप 2022 में अपने दूसरे मुकाबले में हांग-कांग को 40 रनों से मात दी है। दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए इस मैच में हांग-कांग के कप्तान निजाकत खान ने टॉस अपने नाम करते हुए टीम इंडिया को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया था, जिसे बखूबी कुबूल करते हुए भारतीय बल्लेबाजों ने 192 रन बोर्ड पर लगा दिए थे। लिहाजा 193 के लक्ष्य का पीछा करते हुए हांग-कांग अपने निर्धारित 20 ओवर में सिर्फ 152 रन ही बना सकी। मसलन टीम इंडिया ने रनों के मार्जिन से जीत अपने नाम की।

रोहित शर्मा और केएल राहुल एक बार फिर हुए फ्लॉप

टॉस गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी करने के लिए आई टीम इंडिया की शुरुआत ठीक-ठाक ही रही थी। केएल राहुल बेरंग नजर आए लेकिन रोहित शर्मा की जोड़ी ने तेजी से रन बनाने की चेष्टा जरूर की। इसी के चलते उन्होंने 5वें ओवर में अपना विकेट गंवा दिया, जिसके बाद विराट कोहली ने मोर्चा संभालते हुए रन गति को बढ़ाना शुरू किया। इस बीच केएल अपना समय ले रहे थे।

लेकिन ये उनके और टीम के हित में कतई नहीं गया, क्योंकि विराट के साथ उन्होंने 64 रनों की साझेदारी जरूर की। लेकिन केएल ने 39 गेंदों का सामना करते ही सिर्फ 36 रन बनाए। 13 ओवर का खेल होने तक भारत ने 94 रन के संयुक्त स्कोर पर 2 बल्लेबाजों के विकेट गंवा दिए थे।

ये भी पढ़ें: GDP Data for 1st Quarter: इकोनॉमी के लिए आई अच्छी खबर, 2022-23 की पहली तिमाही में 13.5 फीसदी रही जीडीपी

सूर्यकुमार और विराट ने करिश्माई पारी खेलकर भारत को 192 तक पहुंचाया

एक छोर से विराट कोहली अपना छोर संभाले हुए बल्लेबाजी कर रहे थे और मौका मिलने पर बड़ा शॉट लगाने से भी परहेज नहीं कर रहे थे। देखते ही दोनों बल्लेबाजों ने हांग-कांग के गेंदबाजों को रिमांड पर लेना शुरू कर दिया। विराट ने एक लंबे अरसे के बाद अर्धशतक जड़ा, उन्होंने अपनी पारी में 44 गेंदो का सामना करते हुए 3 छक्के और 1 चौके की मदद से 59 रन बनाए।

वहीं दूसरे ओर से सूर्यकुमार यादव ने अपने ही अनोखे अंदाज में विस्फोटक तरीके से मात्र 26 गेंदों में 66 रन बना डाले। इसके लिए सूर्यकुमार यादव ने 6 छक्के और इतने ही चौंको की मदद ली। इस जोड़ी ने आखिरी 45 गेंदों में 98 रनों की साझेदारी की, जिसके बूते भारत ने 192 रन बनाए।

ये भी पढ़ें: Ukraine Pakistan Ordinance Factory: रूसी सेना पर ‘पाकिस्‍तानी बम’ बरसा रहा यूक्रेन, वीडियो हुआ वायरल

हांग-कांग ने बनाए 152 रन, टीम इंडिया ने 40 रनों से जीता मैच

अंत में बात की जाए हांग-कांग की बल्लेबाजी की तो 193 रनों के पहाड़नुमा लक्ष्य का पीछा करते हुए ये टीम बेरंग नजर आई। दूसरे ही ओवर में अर्शदीप सिंह ने यसीम मूर्तजा को चलता कर दिया था। इसके बाद कप्तान निजाकत खान और बाबर हयात क्रमश: 10 और 41 रन बनाकर आउट हुए। हांग-कांग के बल्लेबाजों ने लक्ष्य के करीब पहुँचने के लिए छोटी साझेदारियां की।

लेकिन कोई भी बल्लेबाज लंबे समय तक क्रीज पर टिकने में कामयाब नहीं हो पाई। अंत में जीशान आली ने कुछ आकर्षक शॉट्स लगाए जिसके चलते हांग-कांग सिर्फ 152 रन ही बना पाई। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने एशिया कप 2022 के सुपर-4 में जगह बना ली है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version